Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

फर्जी केस मामला: नफीसा गिरोह का लगाया कलंक अब तक नहीं मिटा, पीड़ित ने एडीजी से की थी शिकायत

Abhay updhyay
20 Oct 2023 7:20 AM GMT
फर्जी केस मामला: नफीसा गिरोह का लगाया कलंक अब तक नहीं मिटा, पीड़ित ने एडीजी से की थी शिकायत
x

गोरखपुर जिले में दुष्कर्म का फर्जी केस दर्ज कराकर पीड़ितों से रुपये ऐंठने वाली महिलाओं का गिरोह पहली बार सामने नहीं आया है। इसी तरह का एक मामला पहले भी सामने आ चुका है, हालांकि उसके पीड़ितों को अब भी इंसाफ का इंतजार है। इसके पहले नफीसा गिरोह का लगाया दुष्कर्म का कलंक उनके माथे से आज तक नहीं मिट सका है।

जानकारी के मुताबिक, मई 2022 में कैंपियरगंज के निवासी व पीड़ित खालिद ने एडीजी से शिकायत की थी। एडीजी के आदेश पर एसएसपी ने सीओ बांसगांव व सीओ कैंट से जांच कराई। पता चला कि गिरोह के सदस्य फर्जी केस दर्ज कराकर वसूली करा रहे हैं। इसके बाद सात अगस्त 2022 को कैंट पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन आज तक एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकी है। जबकि, पुलिस अफसर भी मानते हैं कि केस दर्ज होने के बाद से कोर्ट के जरिए दुष्कर्म के केस दर्ज कराने के मामले कम हुए हैं।

इस केस में आरोपियों ने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था। हाईकोर्ट ने तो आरोपियों को राहत नहीं दी, लेकिन पुलिस की कार्रवाई आज भी रुकी है। अब इस तरह का मामला सामने आने के बाद अफसरों ने इस गिरोह पर भी कार्रवाई का भरोसा दिया है। एएसपी मानुष पारिक ने बताया कि इस प्रकरण की जांच भी जारी है, साक्ष्यों के आधार पर इंसाफ दिया जाएगा।

Next Story