Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

चार दिन पहले भी मौलाना की तकरीर का लगाया था स्टेटस; कंडक्टर की गर्दन काटने वाले बीटेक छात्र पर नया खुलासा

SaumyaV
27 Nov 2023 7:29 AM GMT
चार दिन पहले भी मौलाना की तकरीर का लगाया था स्टेटस; कंडक्टर की गर्दन काटने वाले बीटेक छात्र पर नया खुलासा
x

प्रयागराज के नैनी के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ने इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा के कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला कर दिया। गंभीर हालत में कंडक्टर को इलाज के लिए स्वरूपरानी नेहरु चिकित्सालय भेजा गया है। घटना शुक्रवार को सुबह 9:15 बजे की है।

प्रयागराज के नैनी में बस में परिचालक पर चापड़ से हमला करने वाले बीटेक छात्र लारैब हाशमी के बारे में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। उसने चार दिन पहले अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर कट्टरपंथी मौलाना की तकरीर पोस्ट की थी। यह बात उसके ही साथियों ने एटीएस अफसरों को पूछताछ में बताई है।

यह भी बताया है कि इससे पहले भी वह कई बार ऐसे स्टेटस लगा चुका था। जिन तीन साथियों से एटीएस के अफसरों ने पूछताछ की, उनमें से दो उसके ही कॉलेज में पढ़ते हैं। जबकि एक उसका चचेरा भाई है जो उसका बेहद करीबी है।

सूत्रों का कहना है कि मोबाइल की पड़ताल में पता चला है कि बीटेक छात्र उन तीनों के ही ज्यादा संपर्क में था और उसकी तीनों से अक्सर बातें होती थीं। तीनों को शनिवार को नैनी थाने लाकर घंटों पूछताछ की गई। एटीएस ने उनसे आरोपी छात्र के बाबत जानकारी हासिल की।

पूछताछ के बाद देर रात उन्हें छोड़ा गया। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान यह पता चला कि लारैब निवासी हाजीगंज सोरांव ने सोमवार को व्हाट्सएप पर एक स्टेटस अपडेट किया था जिसमें उर्दू में लिखी एक कट्टरपंथी मौलाना की तकरीर थी। साथियों ने यह भी बताया कि इससे पहले भी वह कई बार इस तरह के स्टेटस अपडेट कर चुका था।

कॉलेज के दोनों साथियों ने बताया कि वह अन्य छात्रों से ज्यादा घुला-मिला नहीं था। एटीएस अफसरों ने छात्र के सोशल मीडिया अकाउंट को लेकर भी तीनों से सवाल पूछे। उधर कब्जे में लिए गए उसके लैपटॉप, मोबाइल की जांच जारी है। यह भी कहा जा रहा है कि जल्द ही इन डिवाइसों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

जिला कारागार अस्पताल में कराया गया भर्ती, इलाज जारी

उधर आरोपी छात्र को रविवार को कॉल्विन अस्पताल से जिला कारागार नैनी के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। पुलिस के मुताबिक, डॉक्टरों ने बताया कि उसकी हालत में सुधार है, लेकिन अभी वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुआ है। डीसीपी अभिनव त्यागी ने बताया कि फिलहाल उसे कारागार अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आपको बता दें कि नैनी के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ने इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा के कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला कर दिया। गंभीर हालत में कंडक्टर को इलाज के लिए स्वरूपरानी नेहरु चिकित्सालय भेजा गया है। घटना शुक्रवार को सुबह 9:15 बजे की है। हमला करने के बाद छात्र हाथ में चापड़ लहराते हुए भाग निकला।

धार्मिक नारे लगाते हुए लहरा रहा था चापड़

घटना के बाद आरोपी धार्मिक नारे लगाते हुए चापड़ लहरा रहा था। कंडक्टर पर हमला करने के बाद वह नीचे उतरा। जब तक लोग कुछ समझ पाते वह खून से सना चापड़ लहराते हुए भागने लगा। उसे देखकर राहगीर भी हतप्रभ रह गए।

इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई। मोबाइल पुलिस तत्काल उसकी खोजबीन में जुट गई। कुछ देर बाद उसे घटनास्थल से करीब ढाई किलोमीटर दूर लवायनकला इलाके के चांडी बंदरगाह से पकड़ा गया। आरोपी के पिता का पोल्ट्री फार्म है। माना जा रहा है कि उसने वहीं से चापड़ लिया होगा।

देरा शाम पुलिस से हुई मुठभेड़

आरोपी छात्र लारेब पुलिस हिरासत में भी उन्मादी और धार्मिक नारे लगा रहा था। देर शाम पूछताछ के दौरान वह पुलिस टीम को चकमा देकर भागने लगा। पुलिस टीम ने कुछ दूर पीछा कर उसे घेर लिया। उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लग गई। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story