Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

ईडी ने की माफिया अनुपम दुबे की संपत्तियों की जांच, एआरटीओ ऑफिस से लिया लग्जरी कारों का ब्योरा

SaumyaV
12 Jan 2024 5:21 AM GMT
ईडी ने की माफिया अनुपम दुबे की संपत्तियों की जांच, एआरटीओ ऑफिस से लिया लग्जरी कारों का ब्योरा
x

गुरुवार को ईडी की टीम बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे की संपत्तियों की जांच करने पहुंची। इस दौरान अधिकारियों ने एआरटीओ कार्यालय से बसपा नेता की लग्जरी कारों का ब्योरा लिया है। बता दें कि अब तक 113 करोड़ की संपत्ति गैंगस्टर अधिनियम के तहत जब्त की जा चुकी है।

फर्रुखाबाद जिले में माफिया बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे की संपत्तियों की जांच करने के लिए गुरुवार को लखनऊ की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम यहां पहुंची। टीम के एक सदस्य ने एआरटीओ कार्यालय से माफिया व उनके परिजनों की नौ लग्जरी कारों का ब्योरा एकत्र किया है।

माफिया व उनके परिजनों की गैंगस्टर अधिनियम के तहत अभी तक 113 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कसरट्टा निवासी माफिया बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे इंस्पेक्टर रामनिवास यादव हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा में मथुरा जेल में बंद है।

भाई अनुराग दुबे उर्फ डब्बन पर 50 हजार का इनाम है। वह फरार चल रहा है। मोहम्मदाबाद ब्लाॅक प्रमुख भाई अमित दुबे उर्फ बब्बन जनपद हरदोई की जिला जेल में बंद है। माफिया के खिलाफ शहर कोतवाली में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हुआ था। जिलाधिकारी के आदेश पर माफिया व उनके परिजनों की 113 करोड़ की संपत्ति पुलिस अभी तक कुर्क कर चुकी है।

जमींदोज किया जा चुका है गुरुशरणम् होटल

माफिया का शानदार गुरुशरणम् होटल जमींदोज किया जा चुका है। फरार भाई को पुलिस की टीमें तलाश कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय लखनऊ की टीम ने माफिया अनुपम दुबे की संपत्ति की जांच शुरू कर दी है। प्रवर्तन निदेशालय से आए एक अधिकारी ने एआरटीओ कार्यालय पहुंचकर माफिया व उनके परिजनों के नाम पंजीकृत लग्जरी कारों का ब्योरा लिया है।

अनुपम दुबे व उनके परिजनों की कारों की सूची लेने आई थी टीम

विभाग की ओर से नौ लग्जरी कारों की सूची ईडी के अधिकारी को सौंपी गई है। ईडी के अधिकारी गोपनीय ढंग से जांच में जुटे हैं। एआरटीओ प्रशासन बृजेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि ईडी लखनऊ टीम के लोग अनुपम दुबे व उनके परिजनों की कारों की सूची लेने आए थे। वह उस दौरान सरकारी कार्य से बाहर थे।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story