Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Diwali 2023: दिवाली पर 153 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे सीएम, वनटांगिया संग मनाएंगे त्यौहार

Abhay updhyay
11 Nov 2023 7:03 AM GMT
Diwali 2023: दिवाली पर 153 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात देंगे सीएम, वनटांगिया संग मनाएंगे त्यौहार
x

गोरखपुर जिले में रविवार को वनटांगिया समाज के लोगों के साथ दिवाली मनाने आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले को करीब 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन में आयोजित दीपोत्सव समारोह में सीएम जिले के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के गांवों से संबंधित 91 करोड़ रुपये के 32 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और 62 करोड़ रुपये की लागत वाली 20 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

कार्यक्रम स्थल पर कई विभागों की तरफ से स्टाॅल लगाकर शासन की जनहित वाली योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री की ओर से लोकार्पित की जाने वाली सभी विकास परियोजनाएं ग्राम पंचायतों में परफॉर्मेंस ग्रांट से संबंधित हैं।

कुल 32 ग्राम पंचायतों में परफॉर्मेंस ग्रांट से कराए गए कार्यों की लागत सवा करोड़ रुपये से लेकर सात करोड़ रुपये तक है। जबकि शिलान्यास के कार्य 20 विभिन्न ब्लॉकों की ग्राम पंचायतों में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन से संबंधित हैं।

बीते वर्ष वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन में दीपावली मनाने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले को 80 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी थी।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story