Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

देवरिया हत्याकांड: राइफल-तमंचों से बरसाई थीं सत्यप्रकाश और परिवार पर गोलियां, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

Abhay updhyay
6 Oct 2023 6:27 AM GMT
देवरिया हत्याकांड: राइफल-तमंचों से बरसाई थीं सत्यप्रकाश और परिवार पर गोलियां, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा
x

देवरिया जिले के फतेहपुर के लेदहा टोले में सत्यप्रकाश दुबे और उनके परिवार के दो अन्य सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से दो की मौत राइफल से और एक की पिस्तौल से गोली मारकर की गई। वहीं, परिवार के दो अन्य सदस्यों की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई.

अब हत्याकांड में प्रयुक्त हथियारों की बरामदगी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. इन हथियारों की बरामदगी और उनकी बैलिस्टिक रिपोर्ट आरोपियों को सजा दिलाने में अहम कड़ी साबित होगी. साथ ही इससे घटना में अन्य लोगों की भूमिका भी स्पष्ट हो जायेगी.

पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की पत्नी शीला के मुताबिक घटना की सुबह किसी का फोन आने पर पति बाइक से निकले थे। वहीं, घटना स्थल से सत्यप्रकाश दुबे और उनके परिवार के सदस्यों के मोबाइल फोन बरामद नहीं हो सके हैं.

बताया जा रहा है कि दरवाजे पर प्रेम यादव की मौत के बाद सत्यप्रकाश दुबे के परिजनों ने पुलिस और रिश्तेदारों को घटना की जानकारी दी थी. इसके कुछ ही देर बाद गुस्साई भीड़ सत्यप्रकाश के दरवाजे पर पहुंच गई और पांच लोगों की मौत हो गई.

दोनों पक्षों के मारे गए लोगों के मोबाइल फोन से अन्य संदिग्धों की भूमिका का पता चल सकता है क्योंकि घटना में कई हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। इसके चलते पुलिस अभयपुरा और प्रेम के करीबियों के हथियारों की जानकारी जुटा रही है, ताकि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि मामले के हर पहलू की गहनता से जांच की जा रही है. सीडीआर से दोनों पक्षों के बीच हुई बातचीत के रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं. हथियारों की तलाश की जा रही है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story