Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

सावन शिवरात्रि पर श्री दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर में कांवड़ियों की उमड़ी भीड़

Neelu Keshari
2 Aug 2024 5:16 AM GMT
सावन शिवरात्रि पर श्री दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर में कांवड़ियों की उमड़ी भीड़
x

-आज सुबह से मंदिरों में हो रहा जलाभिषेक

सोनू सिंह

गाजियाबाद। आज सावन शिवरात्रि है। सुबह से ही सिद्धपीठ श्री दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर में कांवड़ियों की भीड़ बढ़ने लगी है। मंदिर के साथ आसपास का वातावरण भगवान दूधेश्वर के जयकारों से गूंज रहा है। कांवड़ियों की भीड़ को देखते हुए मंदिर के कपाट 24 घंटे के लिए खोल दिए गए हैं।

मंदिर के महंत नारायण गिरि महाराज ने बताया कि सावन शिवरात्रि आज शुक्रवार को है, जिसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। इसके चलते मंदिर में कांवड़ियों की काफी भीड़ बढ़ी है। भगवान दूधेश्वर का जलाभिषेक करने के लिए गाजियाबाद ही नहीं बल्कि राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब तक के कांवड़िए हरिद्वार, श्रीमहंत नारायण ऋषिकेश और गिरि महाराज गौमुख से गंगाजल लेकर आए हैं। महंत नारायण गिरी ने बताया कि बड़ी संख्या में कांवड़िए वीरवार से गाजियाबाद पहुंच गए हैं। पूरी रात कांवड़ियों ने दूधेश्वर नाथ मंदिर में हाजरी का जल चढ़ाया। कांवड़ियों को कोई परेशानी न हो इसलिए आज शिवरात्रि से पहले मंदिर के कपाट 24 घंटे के लिए खोल दिए गए हैं। मंदिर कपाट आज सिर्फ सफाई, आरती और भोग के लिए ही मंदिर के कपाट बंद होंगे।

मंदिर के मीडिया प्रभारी एसआर सुथार ने बताया कि आज मंदिर में लाखों कांवड़िए और शिवभक्त भगवान का जलाभिषेक करेंगे। पुलिस, प्रशासन, नगर निगम के सहयोग से मंदिर में पूरी व्यवस्था की गई है। सावन शिवरात्रि पर कांवड़ियों व शिवभक्तों को कोई परेशानी नहीं होगी। मंदिर के आसपास धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं ने शिविर लगाकर कांवड़ियों के लिए भोजन, स्नान, चिकित्सा, विश्राम आदि की सुविधाएं उपलब्ध करा रखी हैं।

Next Story