Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

पार्षद नीरज गोयल ने मालियों की कमी को लेकर नगर आयुक्त को लिखा पत्र

Neelu Keshari
12 Jun 2024 11:31 AM GMT
पार्षद नीरज गोयल ने मालियों की कमी को लेकर नगर आयुक्त को लिखा पत्र
x

अंजू (सिटीजन रिपोर्टर)

गाजियाबाद। वार्ड 88 के पार्षद नीरज गोयल ने मालियों की कमी को लेकर नगर आयुक्त को एक पत्र सौंपा है। जिसमें उन्होंने 10 मालियों के अतिरिक्त व्यवस्था की मांग किया है।

पार्षद नीरज गोयल ने बताया कि सिटी जोन प्रथम में वार्ड 88 सहित 5 वार्डों में 27 पार्क हैं। जिन पर उद्यान विभाग की ओर से कुल 10 माली की व्यवस्था की गई है जबकि 10 मालियों में से तीन चार माली निगम की अन्य व्यवस्था में लगे रहते हैं। कुल मिलाकर 27 पार्कों पर 6 से 7 माली ही बचते हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी वार्ड शहर के केंद्र में स्थित है और कुछ पार्क तो अंबेडकर रोड , तुरबनग, गांधीनगर, तहसील, दयानंद नगर जैसे मुख्य मार्गों पर है। मालियों की कमी के कारण इन पार्कों की स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है। संसाधन होते हुए भी मालियों की संख्या में कमी के कारण प्रत्येक पार्क में कार्य नहीं हो पा रहा है।

नगर निगम के संभव जनसुनवाई के दौरान पार्षद नीरज गोयल ने कहा कि पार्कों में कुशलता से कार्य करने के लिए अधिकांश दो माली एक साथ कार्य करते हैं। 27 पार्क और सिर्फ 6 माली अर्थात एक पार्क में दो बार 15 दिन के बाद नंबर आएगा जबकि पांच वार्डो में लगभग 20 से 25 विलोपित कूड़ा घर बनाने के लिए ग्रीन बेल्ट भी बनाई गई है। जिनको ठीक और व्यवस्थित रखने के लिए भी मालियों की आवश्यकता होती है। वहीं मालियों को वीआईपी व्यवस्था और विभिन्न त्योहारों की व्यवस्था में लगा दिया जाता है। सड़क और मुख्य मार्गों के किनारे पेड़ों की व्यवस्था उनकी कटाई और बारिश आंधी तूफान में टूट-फूट को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी भी इन मालियों को ही निभानी होती है। उन्होंने कहा कि शहर को सुंदर बनाने के लिए कम से कम 10 मालियों के अतिरिक्त व्यवस्था की जानी चाहिए तभी हमारा शहर स्वच्छ, सुंदर और हरा भरा बन पाएगा।

Next Story