Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

पार्षद नीरज गोयल ने अम्बेडकर रोड को वनवे किए जाने के प्रस्ताव का किया विरोध, नगरायुक्त को सौंपा ज्ञापन

Neelu Keshari
17 May 2024 10:52 AM GMT
पार्षद नीरज गोयल ने अम्बेडकर रोड को वनवे किए जाने के प्रस्ताव का किया विरोध, नगरायुक्त को सौंपा ज्ञापन
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। मॉडल रोड परियोजना के तहत अम्बेडकर रोड को वनवे किए जाने के प्रस्ताव पर पार्षद नीरज गोयल ने विरोध जताया है। इस मामले में पार्षद ने नगरायुक्त के नाम ज्ञापन सौंप कर रोड को वनवे न किए जाने की मांग रखी है।

नीरज गोयल ने बताया कि शहर की चार सडकों को मॉडल रोड के रूप में विकसित करने की परियोजना पर निगम काम कर रहा है। ताकि चयनित सडकों पर यातायात के दबाव को कम किया जा सके। इस परियोजना के लिए सबसे पहले अम्बेडकर रोड का सर्वे किया गया। जानकारी के अनुसार मुख्य अभियंता एनके चौधरी की रिपोर्ट में अम्बेडकर रोड पर वनवे व्यवस्था कारगर है इनका प्लान भी तैयार है। अम्बेडकर रोड पर वाहन केवल बस अड्डे से चौधरी मोड की तरफ ही चलेंगे। चौधरी मोड से बस अड्डे जाने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करना होगा।

नीरज गोयल ने अपने पत्र में कहा कि शहरवासियों को रमते राम रोड, राकेश मार्ग, चौपाला बाजार, चौधरी मोड से घंटाघर, दिल्ली गेट, ठाकुरद्वारा तिराहे से होते हुए बस अड्डे वाले मार्ग को चुनना पडेगा जबकि इन वैकल्पिक मार्गो पर पूरे दिन भयंकर जाम की स्थिति बनी रहती है। यदि अम्बेडकर रोड के वाहन इन मार्गो का उपयोग करेंगे तो यातायात की विस्फोटक स्थिति हो जाएगी। नीरज गोयल ने कहा कि इस तरह से मुख्यमंत्री ग्रीन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर स्कीम के तहत लगने वाले पैसों की बर्बादी होगी। पार्षद ने नगर निगम से फिर से इस प्रस्ताव पर विचार करने को कहा है।

Next Story