Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के दफ्तर पर किया प्रदर्शन, कहा- बिजली कटौती बंद नहीं हुई तो किया जाएगा आंदोलन

Neelu Keshari
3 Aug 2024 10:38 AM GMT
कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के दफ्तर पर किया प्रदर्शन, कहा- बिजली कटौती बंद नहीं हुई तो किया जाएगा आंदोलन
x

-जिला कांग्रेस कमेटी ने ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल से बिजली की अघोषित कटौती से राहत दिलाने और सरकार को जनता के प्रति जवाबदेही बनाने के लिए किया आग्रह

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। बिजली की भारी कटौती के विरोध में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर आज जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष विनीत त्यागी के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बिजली विभाग के दफ्तर राजनगर पर प्रदर्शन किया। साथ ही राज्यपाल को जिला अधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा है।

जिला अध्यक्ष विनीत त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिजली की भारी कटौती हो रही है। इस भारी अघोषित कटौती से किसान, छात्र, कामगार, मध्यम और लघु कारखाने समेत पूरा जनमानस परेशान है। सरकार का आलम यह है कि विद्युत दरों में मनचाही बढ़ोतरी कर लेती है जबकि वितरण से कोई सरोकार नहीं है। बारिश के मौसम में अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में आशा के अनुरूप बारिश न होने के कारण खेतों में पानी की बहुत कमी है और बिजली की अंधाधुंध कटौती से ट्यूबवेल भी नहीं चल पा रहे हैं। शहरी इलाके जैसे खोड़ा, विजयनगर प्रताप विहार, मिर्जापुर जैसे इलाकों में भी बिजली न आने से नगर निगम के ट्यूबवेल का पानी आम जनमानस तक नहीं पहुंच रहा है और लोनी में पानी की लाइनों में भी पानी नहीं आ रहा है। लोनी में बिजली की सप्लाई खभों की जगह बल्ली पर तार से बिजली सप्लाई दी जा रही है जिससे आमजन मानस की जान को खतरा बढ़ रहा है। ऐसे हालात में बिजली और बारिश के पानी से शहरों की गाजियाबाद जिले के हालत खराब है और पूरे उत्तर प्रदेश में हालात बेहद खराब हो रहे हैं।

जिला अध्यक्ष विनीत त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार कभी बुलडोजर तो कभी ढाबे के कर्मचारियों की नेम प्लेट, तो कभी हिंदू मुस्लिम, तो कभी अल्पसंख्यकों को डराने धमकाने, तो कभी सरकार से सवाल पूछने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के अलावा कुछ नहीं कर पा रही है। बुनियादी सवाल को लेकर सरकार जहां आंखें मूंदे बैठी है। प्रदेश के जागरूक नागरिक होने के नाते कांग्रेस जनों का ऐसे में कर्तव्य बनता है कि सरकार की नाकामी से जनता को राहत दिलाए। अगर बिजली कटौती से योगी सरकार ने जनता को राहत नहीं दी तो प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी। जिला कांग्रेस कमेटी ने ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल से बिजली की अघोषित कटौती से राहत दिलाने और सरकार को जनता के प्रति जवाबदेही बनाने के लिए आग्रह किया है।

Next Story