Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध, शिफ्ट की जाएंगी दुकानें

SaumyaV
28 Dec 2023 7:07 AM GMT
अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध, शिफ्ट की जाएंगी दुकानें
x

अयोध्या का 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र पूरी तरह शराब बिक्री से मुक्त होगा। यूपी के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने इसका ऐलान किया है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि यह घोषणा पूरे अयोध्या महानगर क्षेत्र पर लागू नहीं है। केवल 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में लागू होगी।

यूपी के आबकारी मंत्री ने बड़ा ऐलान किया है। रामनगरी अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री पूर्णरूप से प्रतिबंधित रहेगी। पहले से मौजूद सभी दुकानों को हटाकर दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि श्रीराम मंदिर क्षेत्र को पहले से ही मदिरा मुक्त किया जा चुका है। अब 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र को मद्य निषेध घोषित किया गया है। इस क्षेत्र की सभी दुकानें हटाई जाएंगी।

आबकारी मंत्री ने साफ किया है कि यह प्रतिबंध पूरे अयोध्या महानगर क्षेत्र पर लागू नहीं है। केवल 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में लागू होगा।

नगर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है जिसकी वजह से अयोध्या में प्रदेश के मंत्रियों के साथ ही आला अधिकारियों का जमावड़ा लग रहा है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। इसके पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या आएंगे। प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने के लिए डबल इंजन की सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है।

Next Story