Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में सीएम योगी: एमएमएमयूटी में प्रशासनिक भवन का किया लोकार्पण,बोले-विकास में तकनीकी संस्थाओं का रोल अहम

Abhay updhyay
26 Sep 2023 11:28 AM GMT
गोरखपुर में सीएम योगी: एमएमएमयूटी में प्रशासनिक भवन का किया लोकार्पण,बोले-विकास में तकनीकी संस्थाओं का रोल अहम
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और प्रदेश के विकास में तकनीकी संस्थानों का योगदान महत्वपूर्ण है। इस तकनीक का लाभ समाज को दिलाने के लिए तकनीकी संस्थानों को आगे आना होगा। वह मंगलवार को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में निर्मित आधुनिक प्रशासनिक भवन के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे.

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. उन्होंने मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नए प्रशासनिक भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद वह गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गये.

आपको बता दें कि सीएम योगी ने एमएमएमयूटी में 11.86 करोड़ रुपये की लागत से बने नए प्रशासनिक भवन का उद्घाटन किया. कुलपति प्रो.जेपी पांडे ने एक दिन पहले ही सारी तैयारियां करा ली थीं।

एमएमएमयूटी के प्रशासनिक भवन के ऊपरी तल पर कुलपति कार्यालय और प्रतिकुलपति कार्यालय बनाया गया है। सामने उसी मंजिल पर दो सौ लोगों के बैठने के लिए एक हॉल तैयार किया गया है। प्रथम तल पर रजिस्ट्रार कार्यालय के साथ ही सभी संकायाध्यक्षों के कार्यालय होंगे। भूतल पर दाहिनी ओर परीक्षा विभाग तथा बायीं ओर वित्त विभाग होगा। बेसमेंट में पार्किंग के अलावा लिफ्ट, बिजली और फायर कंट्रोल रूम भी होगा।

अब फार्मेसी की पढ़ाई पुराने प्रशासनिक भवन में होगी। फार्मेसी के लिए नई बिल्डिंग बनाई जा रही है। नई बिल्डिंग बनने के बाद फार्मेसी विभाग वहां शिफ्ट हो जाएगा। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी सुविधानुसार इस भवन में नए कोर्स शुरू कर सकेगा।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story