Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने जीबीसी 4.0 की तैयारियों पर की समीक्षा बैठक, जमीन पर उतरेंगे 10 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव

Sanjiv Kumar
13 Feb 2024 8:32 AM GMT
सीएम योगी ने जीबीसी 4.0 की तैयारियों पर की समीक्षा बैठक, जमीन पर उतरेंगे 10 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव
x

यूपी सरकार का दावा है कि जीबीसी 4.0 से 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव जमीन पर उतरेंगे। इसे लेकर उन्होंने अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की और दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण बैठक कर आगामी 19-21 फरवरी को प्रस्तावित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 की तैयारियों की समीक्षा की। विभिन्न विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, विकास प्राधिकरणों के सीईओ के साथ हुई इस विशेष बैठक में मुख्यमंत्री जी ने विभागवार और जनपदवार निवेश प्रस्तावों की समीक्षा करते हुए जीबीसी-4.0 के सफल आयोजन के लिए निम्न दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में 10-12 फरवरी, 2023 को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का सफल आयोजन हुआ। इस आयोजन में 10 कन्ट्री पार्टनर, 40 देशों के 1000 से अधिक विदेशी प्रतिनिधियों, पार्टनर कंट्री के 04 मंत्रीगण, 17 केंद्रीय मंत्रीगणों, राजदूतों/उच्चायुक्तों और 25000 से अधिक डेलीगेट्स सहित राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों तथा अन्य गणमान्य महानुभावों ने उत्साहपूर्वक सहभागिता कर उत्तर प्रदेश का मान बढ़ाया। यह आयोजन हमारी 25 करोड़ जनता की आकांक्षाओं, युवाओं की अपेक्षाओं को पूरा करने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को $1 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पड़ाव साबित होने वाला है।

Sanjiv Kumar

Sanjiv Kumar

    Next Story