Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

राइफल लेकर खेल रहे थे बच्चे, चल गई गोली, 12 वर्षीय बच्चे की मौत

Neelu Keshari
8 July 2024 9:27 AM GMT
राइफल लेकर खेल रहे थे बच्चे, चल गई गोली, 12 वर्षीय बच्चे की मौत
x

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खेलते समय बड़ा हादसा हो गया है। यहां के कृष्णानगर के प्रेमनगर में रविवार शाम को एक बालक अपने मामा के लाइसेंसी राइफल लेकर ममेरे भाई के साथ खेल रहा था। इसी दौरान छीनाझपटी में बालक की मौत हो गई। पुलिस इस मामले में राइफल को अपने कब्जे में लेकर जांच कर रही है।

जालौन के पालकी निवासी सैन्यकर्मी बलवीर का 12 वर्षीय बेटा शिवा कक्षा छह का छात्र था। वह बहनों रितु (22), रेनू (17) और ममेरे भाई दिव्य प्रताप (12) के साथ प्रेमनगर में किराये पर रहता था। चार जुलाई को दिव्य के पिता संजय सभी बच्चों को गांव से वापस प्रेमनगर लाए थे। कृष्णानगर पुलिस का कहना है कि दिव्य से बातचीत में पता चला कि शनिवार शाम छह बजे वह शिवा के साथ पहली मंजिल पर बने कमरे में पिता की लाइसेंसी राइफल लेकर खेल रहा था। उस वक्त संजय सब्जी लेने गए थे। रेनू और रितु दूसरे कमरे में अपने काम में व्यस्त थीं। खेल-खेल में शिवा ने राइफल उठाई और उसे लोड करते हुए दिव्य की तरफ तान दी।

इसके बाद दोनों बच्चों में राइफल को लेकर छीनाझपटी होने लगी और अचानक गोली चल गई। इसकी आवाज सुनकर लोग कमरे में पहुंचे तो देखा शिवा खून से लथपथ पड़ा था। पास ही में दिव्य खड़ा था और राइफल भी थी। शिवा को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Next Story