Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

'शक्ति पूजन व संकल्प व्रत' में बच्चों ने दिलाई मतदान की शपथ

Neelu Keshari
17 April 2024 12:41 PM GMT
शक्ति पूजन व संकल्प व्रत में बच्चों ने दिलाई मतदान की शपथ
x

गाजियाबाद। राम नवमी के अवसर पर सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल में 'शक्ति पूजन व संकल्प व्रत' का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चों ने नाट्य प्रस्तुति के जरिए स्त्रियों के सम्मान व सुरक्षा का संदेश दिया। इसके साथ ही नौजवानों से लेकर बुजुर्गों से शत प्रतिशत मतदान का भी आह्वान किया।

बच्चों को संबोधित करते हुए स्कूल की डायरेक्टर प्रिंसीपल डॉ. माला कपूर ने कहा कि आदि शक्ति के पूजन का पर्व नवरात्र, हमें संघर्ष पर विजय प्राप्त करने की प्रेरणा देने के साथ मां की शक्ति का बोध भी कराती है। उन्होंने कहा कि हमारे पुराणों के अनुसार शिशु का पहला शिक्षक मां ही होती है और नवरात्र मां की शक्ति के विभिन्न स्वरूपों से हमारा साक्षात्कार कराता है। इस पर्व पर हम श्रद्धा भाव से शक्ति की प्रतीक अलग-अलग देवियों के समक्ष व्रत धारण कर संकल्प लेते हैं।

इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने शिक्षकों सहित समस्त स्टाफ को शत प्रतिशत मतदान की शपथ भी दिलवाई। इस मौके पर उमा नवानी, एकता कोहली, मंजु कौशिक, श्रुति मित्तल, नेहा, अनुज, अक्षय कुमार, सुरभि त्यागी, ईरा गुप्ता, अनुराधा चौधरी, मोनिका पाटनी, तृप्ति गुप्ता, दीपिका बस्सी, रश्मि खेड़ा, मीना उत्तम, ज्योति मुंजाल, आशीष ओसवाल, पुष्पा, रामउग्रह, खचेड़ू शर्मा, केवट, विनोद व सिया सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

Next Story