Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

पेरिफेरल पर पलटा केमिकल का टैंकर, घास-फूस में लगी आग

Neelu Keshari
29 May 2024 1:03 PM GMT
पेरिफेरल पर पलटा केमिकल का टैंकर, घास-फूस में लगी आग
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर केमिकल का टैंकर पलटने से तेजाब का रिसाव होने लगा जिसके कारण वहां के घास-फूस में आग लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर यूनिट ने आग पर काबू पाया। इस घटना में किसी जनहानि की खबर नहीं है।

मिली जानकीरी के अनुसार, फायर स्टेशन कोतवाली में 07:54 बजे थाना क्षेत्र वेव सिटी में इकला इनायतपुर के पर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर तेजाब से भरा ट्रक/टैंकर (केप्सूल) पलटने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली से अग्निशमन अधिकारी सहित 2 फायर टेंडर और फायर स्टेशन दादरी नोएडा से 1 फायर टेंडर मय यूनिट घटनास्थल पर भेजा गया। घटनास्थल पर पहुंचे फायर टेंडर ने देखा कि ट्रक पलटा था जिसका आधा हिस्सा रोड पर और बचा आधा हिस्सा डिवाइडर पर था। वहां पर तेजाब का रिसाव हो रहा था जिसके कारण रोड के किनारे घास-फूस में तेजाब फैल गया था। जिसके ताप से वहां के लगभग 400-500 मीटर क्षेत्र में घास-फूस झुलसने लगी, फायर यूनिट ने शीघ्रता से फायर फाइटिंग करना शुरू कर दिया। फायर यूनिट ने आग को चारों ओर से घेरते हुए कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू कर पाया।

दोपहर लगभग डेढ़ बजे दोबारा सूचना मिली कि रिसाव के कारण बार-बार आग लग रही है सूचना मिलते ही 1 फायर टेंडर फायर स्टेशन कोतवाली और 1 फायर टेंडर फायर स्टेशन वैशाली से घटनास्थल पर भेजे गये और फायर फाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत कराया और क्रेन की मदद से टैंकर/ ट्रक को सीधा किया। आस-पास के इलाके को सुरक्षित बचा लिया है। टैंकर मलिक का नाम प्रशांत मित्तल पुत्र सत्यशील प्रकाश गुप्ता निवासी-एटा उत्तर प्रदेश है। टैंकर पंजाब से एटा बजरंग कैमिकल में जा रहा था, इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है।

Next Story