Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

भाकियू ने सिसौली में बुलाई पंचायत, कई राज्यों के किसान प्रतिनिधि होंगे शामिल, आंदोलन की बनेगी रणनीति

Sanjiv Kumar
15 Feb 2024 8:01 AM GMT
भाकियू ने सिसौली में बुलाई पंचायत, कई राज्यों के किसान प्रतिनिधि होंगे शामिल, आंदोलन की बनेगी रणनीति
x

पंजाब और हरियाणा में किसान आंदोलन का असर पश्चिम यूपी में भी नजर आने लगा है।भारतीय किसान यूनियन ने इसी बीच 17 को सिसौली में पंचायत रखी है। इसमें आसपास के राज्यों के किसान प्रतिनिधि सिसौली की पंचायत में शामिल होंगे। बताया गया कि पंचायत में आंदोलन की रणनीति बनेगी।

पंजाब और हरियाणा में किसान आंदोलन का असर पश्चिम यूपी में भी नजर आने लगा है। भाकियू की मासिक पंचायत 17 फरवरी को सिसौली के किसान भवन पर होगी।

पंचायत में आसपास के राज्यों के किसान प्रतिनिधि शामिल होंगे और किसान आंदोलन पर भविष्य की रणनीति तैयार की जाएगी। भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलनकारी किसानों पर हो रहे जुल्म पर भी किसानों के बीच पहुंचकर मंथन किया जाएगा।

भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि 16 फरवरी को किसान लॉकडाउन के जरिए भारत बंद का आह्वान संयुक्त किसान मोर्चा ने किया है। किसानों से आह्वान किया गया है कि एक दिन अपने खेत में काम न करें। शांतिपूर्ण तरीके से अपने घर रहें और गांधीवादी तरीके से सरकार के सामने विरोध प्रकट करें।

सरकार को किसानों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। इसके बाद 17 फरवरी को मासिक पंचायत किसान भवन पर बुलाई गई है। इसमें संगठन के हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पदाधिकारी शामिल होंगे।

किसानों के वर्तमान हालात पर भी मंथन किया जाएगा। उधर, भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि किसानों पर हो रहे जुल्म पर विचार-विमर्श भी पंचायत में किया जाएगा।

Next Story