Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

यूपी उपचुनाव को लेकर भाजपा ने कसी कमर, गाजियाबाद सदर सीट पर कमान सुनील शर्मा को सौंपी

Neelu Keshari
3 July 2024 7:05 AM GMT
यूपी उपचुनाव को लेकर भाजपा ने कसी कमर, गाजियाबाद सदर सीट पर कमान सुनील शर्मा को सौंपी
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। लोकसभा चुनाव में अपनी अपेक्षा के अनुरूप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने वाली भाजपा ने अब विधानसभा उपचुनाव के लिए अभी से कमर कस ली है। प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के प्रचार की कमान सीएम ने अपने हाथ में ले लिया है। हालांकि अभी तक निर्वाचन आयोग ने विधानसभा उपचुनावों के कार्यक्रम घोषित नहीं किए हैं लेकिन सभी दल अपने स्तर से उपचुनाव में जीत दर्ज करने की रणनीति बना रहे हैं। लोकसभा चुनाव से उत्साहित समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव में भी पीडीए फार्मूला फिट कर दिया है।

बता दें यूपी की जिन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव हो रहा है उनमें से पांच सीटें पहले भाजपा के पास थीं लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश की राजनीति में बदले हालातों से इन पांच सीटों पर कब्जा बरकरार रखना चुनौतीपूर्ण है। यही कारण है कि उपचुनाव की कमान खुद मुख्यमंत्री ने अपने हाथों में ली है। उन्होंने सभी 10 सीटों पर 16 मंत्रियों की टीम तैनात कर जीत पक्की करने की जिम्मेदारी दी है।

माना जा रहा है कि गाजियाबाद सदर सीट से इस बार गठबंधन डॉली शर्मा को प्रत्याशी बनाने की तैयारी में है। इसी संभावना को देखते हुए भाजपा ने गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव की कमान साहिबाबाद से विधायक और योगी सरकार में मंत्री सुनील शर्मा को सौंपी है। मंत्री सुनील शर्मा पर अपनी गाजियाबाद सदर सीट पर जीत दर्ज करने की जिम्मेदारी है। भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुनील शर्मा को हर हाल में जीत दर्ज करने के अभी से क्षेत्र में डटे रहने को कहा गया है। गाजियाबाद सदर विस क्षेत्र में लोस चुनाव के दौरान जहां पर भाजपा के बूथ सबसे अधिक कमजोर रहे थे। वहां पर सुनील शर्मा को अभी से काम करने के लिए कहा गया है। जिससे कि गाजियाबाद सदर विधानसभा सीट हर हाल में भाजपा के पास ही रहे।

Next Story