Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

पुलिस मुठभेड़ में भोजपुर थाना पुलिस ने दो बदमाशों को किया 'लंगड़ा', जानें मुठभेड़ की पूरी कहानी

Neelu Keshari
2 Oct 2024 7:06 AM GMT
पुलिस मुठभेड़ में भोजपुर थाना पुलिस ने दो बदमाशों को किया लंगड़ा, जानें मुठभेड़ की पूरी कहानी
x

- पुलिस ने आरोपियों की कार से गोकशी के औजार दो तमंचे कारतूस बरामद

- इस मामले में चौकी इंचार्ज को किया गया था निलंबित

मोहसिन खान

गाजियाबाद। भोजपुर थाना पुलिस ने बुधवार तड़के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो बदमाश मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से लंगड़े हो गए हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बरामद कार से गोकशी के औजार, दो तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं।

भोजपुर थाना पुलिस ने आसिफ को गोली मारी

एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि बुधवार तड़के करीब दो बजे थाना भोजपुर पुलिस ग्राम मुकीमपुर व ग्राम अमीपुर नगोला के बीच पुलिया के पास चेंकिग कर रही थी। इसी बीच सामने से एक कार आती दिखायी दी। पुलिस ने कार को रोकने का इशारा किया। पुलिस को देख कर कार सवार तीन बदमाश उतरे, उनमें से एक ने पुलिस पर गोली चला दी और दो अन्य साथी फरार हो गए। पुलिस ने जबावी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली मारकर घायल कर दिया। पूछने पर आरोपी ने अपना नाम आसिफ पुत्र इद्रीश निवासी मेरठ बताया।

फरार को स्वाट टीम ने दबोचा

भोजपुर थाना पुलिस द्वारा सूचना दिए जाने के बाद स्वाट टीम मौके से फरार दो बदमाशों की तलाश में निकल पड़ी और गिरफ्तारी के लिए सघन चेंकिग अभियान चलाकर कुछ समय के बाद एक अन्य बदमाश नुरु पुत्र पृथ्वी को गिरफ्तार कर लिया। स्वाट टीम द्वारा नुरु से पूछताछ के आधार पर तीसरे बदमाश की घेराबंदी की। तीसरे बदमाश ने खुद को पुलिस से घिरा देख स्वाट टीम पर गोली चला दी। स्वाट टीम ने बदमाश के पैर में गोली मारकर घायल करने के बाद हिरासत में ले लिया। पूछने पर उसने अपना नाम वारिस पुत्र आबिद निवासी भोजपुर बताया है।

एसीपी ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि आसिफ और वारिश के कब्जे से पुलिस ने दो तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं। दोनों को उपचार के लिए सीएचसी मोदीनगर में भर्ती कराया गया है। आरोपियों से मिली कार की तलाशी लेने पर उसमें से गौकशी करने के औजार बरामद हुए हैं। पूछताछ में इन्होंने शनिवार व रविवार की रात ग्राम मुकीमपुर व अमीपुर नगोला के बीच पुलिया के पास गौकशी करना स्वीकार किया है। एसीपी ने बताया कि बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

अतरौली चौकी प्रभारी को किया था निलंबित

गोकशी के मामले में ग्रामीणों ने भोजपुर थाने की अतरौली चौकी प्रभारी योगेश पर गंभीर आरोप लगाए थे। मंगलवार को चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था। ग्रामीणों ने फरीदनगर चौकी प्रभारी को भी हटाए जाने की मांग की है। एसीपी ने बताया था कि अतरौली चौकी प्रभारी की लापरवाही उजागर होने पर कार्रवाई की गई थी।

Next Story