Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

डीएवी-93 के बैचमेट्स ने ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल में किया वृक्षारोपण

Neelu Keshari
3 Aug 2024 8:19 AM GMT
डीएवी-93 के बैचमेट्स ने ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल में किया वृक्षारोपण
x

-आम, अमरूद, बेल पत्थर, शहतूत, आंवला, जामुन, करी पत्ता, नींबू, अशोक, नीम सहित कुछ फूलों के 150 पौधे लगाए गए

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। नगर स्थित ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल में शनिवार को डीएवी-93 बैच के छात्र-छात्राओं ने मिलकर वृक्षारोपण किया। यह वृक्षारोपण कार्यक्रम डीएवी-93 बैच की छात्रा रहीं रश्मि चौधरी और उनके सहपाठियों ने मिलकर आयोजित किया। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में विभिन्न प्रकार के फलदार, छायादार और फूलों के पौधे लगाए गए।

डीएवी-93 बैच की छात्रा रही गुलमोहर एन्क्लेव आरडब्लूए की पूर्व अध्यक्षा रश्मि चौधरी और उनके बैचमेट्स रहे डॉ. अनुराग सिंघल, निधि श्रीवास्तव, उमेश, मनीष, संदीप शर्मा व वीरेंद्र आदि ने मिलकर ब्राइट फ्यूचर पब्लिक स्कूल में पौधे लगाए। पीएम मोदी और सीएम योगी की पहल "एक पेड़ मां के नाम" से प्रेरित होकर यह पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। शनिवार को प्रातः साढ़े 6 बजे से आम, अमरूद, बेल पत्थर, शहतूत, आंवला, जामुन, करी पत्ता, नींबू, अशोक, नीम सहित कुछ फूलों के 150 पौधे लगाए गए।

पौधरोपण के दौरान रश्मि चौधरी और निधि श्रीवास्तव ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह उनके बैचमेट्स एक नई जगह चिन्हित करके वहां वृक्षारोपण करेंगे। इसके साथ ही वह सब मिलकर इन वृक्षों की देखभाल भी करेंगे। पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल हुए मशहूर कार्डियोलोजिस्ट डॉ. अनुराग सिंघल ने बताया कि पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्त रखने के लिए पेड़ पौधे अत्यंत आवश्यक हैं। दूषित हवा ग्रहण करने से मनुष्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित हो सकता है। इसीलिए सभी को पेड़ अवश्य लगाने चाहिए।

Next Story