Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Bareilly: फलस्तीन में मारे गए लोगों के लिए मौलाना तौकीर रजा ने कराई सामूहिक दुआ, बड़ी संख्या में जुटे लोग

Abhay updhyay
17 Nov 2023 10:43 AM GMT
Bareilly: फलस्तीन में मारे गए लोगों के लिए मौलाना तौकीर रजा ने कराई सामूहिक दुआ, बड़ी संख्या में जुटे लोग
x

बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान ने शुक्रवार को फलस्तीन में मारे गए लोगों के लिए सामूहिक दुआ कराई। पहले यह इस्लामिया इंटर कॉलेज के मैदान में होनी थी, मगर प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। इस पर मौलाना ने नौमहला मस्जिद में सामूहिक दुआ करने का एलान किया। सामूहिक दुआ में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान मस्जिद के बाहर पुलिस तैनात रही। आसपास के रास्तों पर नाकाबंदी की थी।


आईएमसी नेताओं के घरों के बाहर रहा पहरा

सामूहिक दुआ से पहले आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर राजा खान सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के घरों पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया था। आईएमसी नेता डॉक्टर नफीस खान, मुनीर इदरीसी, नदीम खान आदि के घरों के बाहर फोर्स तैनात रहा। हालांकि किसी के आने जाने पर रोक नहीं लगाई गई। दोपहर ढाई बजे के बाद मौलाना तौकीर रजा खान की अगुवाई में लोग मस्जिद पहुंचे और फलस्तीन में मारे गए लोगों के लिए सामूहिक दुआ की।


मौलाना ने ये कहा था

मौलाना तौकीर रजा खान ने बृहस्पतिवार को प्रेसवार्ता में कहा कि बरेली पूरी दुनिया के सुन्नी मुसलमानों का केंद्र है। इस वजह से दुनिया में कही भी जुल्म हो रहा हो तो हमारी जिम्मेदारी है कि हम उसके खिलाफ आवाज उठाएं। लोगों की मदद करें। अगर कुछ नहीं कर सकते तो उन के हक में दुआ करें।

उन्होंने कहा कि इस्राइल की ओर से फलस्तीन में लगातार हमले किए जा रहे हैं। हमने 17 नवंबर को इस्लामिया मैदान में पीड़ितों के हक में दुआ रखी थी, मगर प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। हम अमन पसंद लोग प्रशासन से कोई टकराव नहीं चाहते हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस्राइल से संबंध समाप्त करें।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story