Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Bareilly: नाथ कॉरिडोर बनने से धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, बरेली में बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

Abhay updhyay
6 Oct 2023 11:08 AM GMT
Bareilly: नाथ कॉरिडोर बनने से धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, बरेली में बढ़ेंगे रोजगार के अवसर
x

बरेली जिले के प्रभारी एवं पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से समस्याएं पूछीं। विधायकों ने स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों की तैनाती न होने से उनके संचालन के अड़चन का मुद्दा उठाया। गढ्ढामुक्त सड़क का मामला उठाया। वहीं नाथ नगरी कॉरिडोर बनने से बरेली में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलने की बात कही। उन्होंने कहा कि कॉरिडोर बनने के बाद पीलीभीत, उत्तराखंड जाने वाले यात्रियों का ठहराव बरेली में बढ़ने से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

प्रभारी मंत्री ने सीएमओ को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही डीएम को गड्ढामुक्त सड़क बनाने के लिए चल रही प्रगति की जानकारी ली। निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। मंत्री ने शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं का हाल जाना।

करीब ढाई घंटे तक चली बैठक के बाद मंत्री का काफिला भरतौल गांव स्थित अन्नपूर्णा मॉडल का पहुंचा। वहां उन्होंने ग्रामीणों से आयुष्मान राशन कार्ड बनाए जाने और राशन पूरी मात्रा में मिलने के लिए सवाल जवाब किया। सभी ने संतुष्टि की बात की। उन्होंने मिनी सचिवालय का निरीक्षण किया और ग्राम प्रधान के प्रयासों को सराहा। यहां से मंत्री का काफिला नाथ नगरी प्रवेश द्वार रजऊ परसपुर की ओर रवाना हुआ।

10 गोशालाओं का जल्द शुरू होगा निर्माण

कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मंत्री ने स्वीकृत दस गोशालाओं का निर्माण शुरू कराने की जानकारी दी। शहर में कूड़ा उठान के सवाल पर मेयर से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि नई एजेंसी के साथ टेंडर हो रहा है। जल्द ही नियमित कूड़ा उठान होगा। गोवंश से फसलों के नुकसान पर कहा कि गोशाला बनाने के बाद यह समस्त दूर होने की उम्मीद है। मॉडल रोड फिर खराब होने के सवाल पर अधिकारियों से सर्वे कराने और रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story