Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

अयोध्या: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को झटका, प्रशासन ने अयोध्या में रैली की अनुमति नहीं दी

अयोध्या: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को झटका, प्रशासन ने अयोध्या में रैली की अनुमति नहीं दी
x
बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को अयोध्या प्रशासन ने 5 जून को रैली करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. जिले में धारा 144 लागू है। जिसके बाद रैली को रद्द कर दिया गया है.

बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को बड़ा झटका लगा है. प्रशासन ने उन्हें 5 जून को अयोध्या में रैली करने की अनुमति नहीं दी है. इसके बाद सांसद ने बयान जारी कर रैली रद्द करने की घोषणा की है.

जारी बयान में कहा गया है कि प्रिय शुभचिंतकों... आपके स्नेह से मैं 28 साल से लोकसभा के सदस्य के रूप में संवैधानिक पद पर आसीन हूं। सत्ता और विपक्ष में रहते हुए मैंने हमेशा सभी जातियों, समुदायों और धर्मों के लोगों को एक साथ लेने की कोशिश की है। इन्हीं कारणों से मेरे राजनीतिक विरोधी और उनकी पार्टियां मुझ पर झूठे आरोप लगाती रही हैं।

वर्तमान घटनाक्रम में कुछ राजनीतिक दल अपना भविष्य तलाश रहे हैं और विभिन्न स्थानों पर बैठकें आयोजित कर प्रांतवाद, क्षेत्रवाद और जातीय संघर्षों को भड़का कर सामाजिक समरसता को बिगाड़ने में लगे हुए हैं। मैं देश विरोधी ताकतों को सामाजिक समरसता खराब करने का मौका देने के पक्ष में नहीं हूं। समाज में फैल रही कुरीतियों को दर्शाने के लिए आदरणीय संत 5 जून को अयोध्या में संत सम्मेलन का आयोजन करना चाहते थे, लेकिन अब पुलिस आरोपों की जांच कर रही है, इसलिए आदरणीय के आदेश का पालन करते हुए सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. संतों, पूज्य संतों की सलाह पर 'जन चेतना' महाराली 5 जून, अयोध्या चलो' कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। इस मुद्दे पर सभी धर्मों, जातियों और क्षेत्रों के लाखों समर्थकों, शुभचिंतकों ने विनम्र तरीके से मेरा समर्थन किया है, इसलिए सभी का आभार व्यक्त करते हुए मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरा परिवार हमेशा आपका ऋणी रहेगा।

प्रस्तावित रैली में अयोध्या के महंत POCSO एक्ट में संशोधन की मांग करने वाले थे. इस संबंध में आयोजित पत्रकार वार्ता में संतों ने कहा था कि कुछ कानूनों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. 5 जून को संत समाज इकट्ठा होकर कुछ कानूनों में संशोधन की मांग उठाएगा। उन्होंने सांसद बृजभूषण शरण सिंह का समर्थन करते हुए कहा कि उन पर जो आरोप लग रहे हैं वह दुष्चक्र दिखा रहे हैं.

Next Story