Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

अयोध्या समाचार: सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही को लहूलुहान करने वाला अपराधी अनीस मुठभेड़ में मारा गया

Abhay updhyay
22 Sep 2023 6:58 AM GMT
अयोध्या समाचार: सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही को लहूलुहान करने वाला अपराधी अनीस मुठभेड़ में मारा गया
x

सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमले के मामले में एसटीएफ और अयोध्या पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान अपराधी अनीस मुठभेड़ में मारा गया. मुठभेड़ में दो अन्य लोग भी घायल हो गये. एसओ पूराकलंदर रतन शर्मा और दो सिपाहियों के घायल होने की भी सूचना है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक पूराकलंदर थाना क्षेत्र के छतिरवा पारा कैल मार्ग पर मुठभेड़ हुई है. इस संबंध में एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा करेंगे.

क्या है पूरा मामला

30 अगस्त को सरयू एक्सप्रेस की जनरल बोगी में संदिग्ध परिस्थितियों में खून से लथपथ महिला सिपाही की लाश मिली थी. ट्रेन के अयोध्या जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों की सूचना पर रेलवे पुलिस ने सिपाही को अपनी सुरक्षा में लिया और पहले श्रीराम अस्पताल ले गई। जहां हालत गंभीर होने पर सिपाही को दर्शननगर मेडिकल कॉलेज भेजा गया। जब वहां भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो महिला सिपाही को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

कांस्टेबल की पहचान 45 वर्षीय सुमित्रा पटेल के रूप में हुई। वह सुल्तानपुर जिले में तैनात हैं और सावन मेला ड्यूटी के लिए अयोध्या आ रही थीं। अयोध्या जंक्शन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच के दौरान स्टेशन पर सिपाही की कोई गतिविधि नहीं मिली। घायल सिपाही का अभी भी इलाज चल रहा है. सरयू एक्सप्रेस प्रयागराज से सुल्तानपुर, अयोध्या होते हुए मनकापुर तक जाती है। सिपाही के कपड़े अस्त-व्यस्त थे। सिर पर किसी बड़े धारदार हथियार से वार के निशान थे। गाल और आंखों पर भी धारदार हथियार से हमला किया गया।

वह मंगलवार की रात अयोध्या आने के लिए सुल्तानपुर से सरयू एक्सप्रेस में सवार हुई थी, लेकिन ट्रेन में नींद आने के कारण वह मनकापुर पहुंच गई। सुबह करीब साढ़े चार बजे जब सरयू एक्सप्रेस अयोध्या पहुंची तो वह ट्रेन के अंदर गंभीर रूप से घायल पड़ी थी। शुरुआती मेडिकल जांच में उसके सिर और चेहरे पर चोट के निशान पाए गए.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story