Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

500 मैजिक शो के जरिये वाराणसी से लखनऊ तक चलाया जाएगा जागरूकता अभियान, हुआ शुभारंभ

SaumyaV
19 Dec 2023 9:24 AM GMT
500 मैजिक शो के जरिये वाराणसी से लखनऊ तक चलाया जाएगा जागरूकता अभियान, हुआ शुभारंभ
x

श्रीविद्या मठ के बटुकों ने मांस मदिरा मुक्त काशी की परिकल्पना को यथार्थ में परिवर्तित करने की प्रतिज्ञा कीं। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि धर्मनगरी काशी को मांस मदिरा मुक्त क्षेत्र उसी समय बना दिया जाना चाहिए था जब मथुरा, अयोध्या और हरिद्वार बनाया गया था।

सामाजिक संस्था आगमन और ब्रह्म सेना के बैनर तले 500 मैजिक शो के जरिये वाराणसी से लखनऊ तक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। ज्योतिष पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज ने सोमवार को इस अभियान का शुभारंभ शंकराचार्य घाट स्थित श्रीविद्या मठ में किया।

इस अवसर पर श्रीविद्या मठ के बटुकों ने मांस मदिरा मुक्त काशी की परिकल्पना को यथार्थ में परिवर्तित करने की प्रतिज्ञा कीं। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि धर्मनगरी काशी को मांस मदिरा मुक्त क्षेत्र उसी समय बना दिया जाना चाहिए था जब मथुरा, अयोध्या और हरिद्वार बनाया गया था। सनातन धर्म और भारतीय संस्कृति की परिचायक काशी नगरी का मांस-मदिर से मुक्त होना इसके पौराणिक स्वरूप को बनाए रखने के लिए अत्यंत अनिवार्य है। अभियान संयोजक डाॅ. संतोष ओझा ने बताया कि पहले चरण में साल के 52 रविवार, 48 विभिन्न पर्व और त्योहारों पर गंगा तट और सार्वजनिक स्थलों पर 400 मैजिक शो के माध्यम से काशी के महत्व और मांस मदिरा मुक्त दिव्य काशी के लिए जनमत तैयार किया जाएगा। दूसरे चरण में 100 शो काशी से सटे शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में होंगे। इसके जरिये जनमत तैयार किया जाएगा। इस दौरान जादूगर किरण और जितेंद्र के साथ डॉ. गिरीश तिवारी, अजय शर्मा, अरुण ओझा, हरिकृष्ण, राहुल गुप्ता, कन्हैया दूबे केडी मौजूद रहे।

Next Story