Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

औरैया: कॉलेज प्रबंधक के पिता से लूट, मुंह में ठूंस दिया कपड़ा... चारपाई से बांधा, 200 मीटर पर तैनात की पिकेट

Abhay updhyay
31 July 2023 11:38 AM GMT
औरैया: कॉलेज प्रबंधक के पिता से लूट, मुंह में ठूंस दिया कपड़ा... चारपाई से बांधा, 200 मीटर पर तैनात की पिकेट
x

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि कॉलेज में हुई घटना के संबंध में उन्होंने अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया है। सर्विलांस टीम की मदद से चोरों की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है.औरैया जिले के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के गांव बारेपुर में शनिवार की रात लुटेरों ने श्री जबर सिंह इंटर कॉलेज को निशाना बनाया। चोरों ने कॉलेज परिसर में चारपाई पर सो रहे प्रबंधक पिता को बांध दिया। इसके बाद स्कूल में दो घंटे तक तोड़फोड़ और लूटपाट की.रविवार की सुबह प्रबंधक जब स्कूल पहुंचे तो पिता को चारपाई पर बंधा देखा तो सन्न रह गये। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। बारेपुर गांव स्थित श्री जबर सिंह इंटर कॉलेज के प्रबंधक ब्रजेंद्र कुमार यादव अपने पिता कंचन सिंह (70) के साथ विद्यालय चलाते हैं।रात में सुरक्षा के लिए कंचन सिंह स्कूल में ही सोती हैं. रोजाना की तरह शनिवार की रात कंचन सिंह स्कूल पहुंची और चारपाई पर लेट गई। ब्रजेंद्र कुमार ने बताया कि धान की रोपाई के कारण वह सबमर्सिबल पर सो रहा था। रात करीब एक बजे पांच लुटेरे स्कूल की चहारदीवारी लांघकर अंदर घुस गये.|

कमरों के ताले तोड़े, फिर डकैती की वारदात को अंजाम दिया

खाट पर सो रहे पिता के मुंह में कपड़ा ठूंसकर उसे बांध कर फेंक दिया गया. स्कूल के कमरों के ताले तोड़ दिए, कागजात फाड़ दिए और अलमारी में रखी स्कूल फीस के ढाई हजार रुपये तक पर हाथ साफ कर दिया। कार्यालय में रखी हार्ड डिस्क, बैटरी, डायनमो और कार की चाबी उठा ली। लुटेरों ने कार को स्कूल से बाहर ले जाने का प्रयास किया।

कीचड़ में फंसी कार, पुलिस को दी शिकायत

बारिश के कारण कार कीचड़ में फंस गई, जिससे चोर कार नहीं ले जा सके. करीब दो घंटे तक ये सब चलता रहा. रविवार की भोर में जब ब्रजेंद्र कॉलेज पहुंचा तो पिता की हालत देखकर दंग रह गया। कंचन सिंह ने इसकी सूचना पुलिस को दी. उन्होंने बताया कि सभी लुटेरों ने चेहरे पर कपड़ा बांध रखा था. ब्रजेन्द्र सिंह ने पुलिस को लिखित शिकायत दी है.

200 मीटर की दूरी पर पुलिस पिकेट तैनात थी

बारेपुर में 14 जुलाई की रात ग्राम प्रधान समेत तीन घरों से लाखों रुपये की नकदी और करोड़ों के आभूषण व करोड़ों की चोरी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने प्रधान के घर के पास पिकेट प्वाइंट बना दिया था. ग्राम प्रधान का घर स्कूल से 200 मीटर की दूरी पर है. पिकेट तैनात होने के बाद आरोपी बिना किसी डर के दो घंटे तक वारदात को अंजाम देते रहे। कार स्टार्ट करने पर भी किसी ने ध्यान नहीं दिया.कॉलेज में हुई घटना को लेकर अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया है। सर्विलांस टीम की मदद से चोरों की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. शीघ्र ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story