Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के सभी तकनीकी संस्थानों के प्रबंधकों के साथ हुई बैठक में अतुल जैन ने कई विषयों पर की चर्चा

Neelu Keshari
24 May 2024 8:55 AM GMT
उत्तर प्रदेश के सभी तकनीकी संस्थानों के प्रबंधकों के साथ हुई बैठक में अतुल जैन ने कई विषयों पर की चर्चा
x

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के वाइस चांसलर प्रोफेसर जेपी पांडेय ने उत्तर प्रदेश के सभी तकनीकी संस्थानों के प्रबंधकों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की। इस दौरान टेक्निकल इंस्टीट्यूशंस फाऊंडेशंस ऑफ अप के महासचिव डॉ. अतुल कुमार जैन ने उत्तर प्रदेश के तकनीकी पाठ्यक्रम में प्रवेश को बढ़ाने के लिए और उत्तर प्रदेश के छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए कई विषयों पर चर्चा की और विश्वविद्यालय के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया।

अतुल कुमार जैन ने बताया कि विभिन्न संस्थाओं में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण का कार्य प्रारंभ हो गया है। प्रबंधन कोटे और रिक्त सीटों पर सीधे एडमिशन के लिए समय से अनुमति प्रदान कर देनी चाहिए। साथ ही सत्र का को समय से प्रारंभ करने के लिए काउंसलिंग को भी शीघ्र ही प्रारंभ करके कम समय में समाप्त कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों के छात्रों को उत्तर प्रदेश में प्रवेश लेने के लिए दो मिसाइल की कंडीशन को समाप्त करना चाहिए और विश्वविद्यालय स्तर पर एक वृहद प्रचार प्रसार की योजना बनाकर विश्वविद्यालय और संस्थाओं की उपलब्धियां से सभी को अवगत कराना चाहिए। बचे पाठ्यक्रम में 12वीं कक्षा में गणित की अनिवार्यता को भी समाप्त करके कुछ ब्रिज कोर्स का प्रावधान करना चाहिए।

कुलपति प्रोफेसर जेपी पांडे ने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी संस्थाओं से में अधिक से अधिक प्रवेश करने के लिए समाज से सत्य प्रारंभ करने के लिए संस्थाओं की जो भी समस्याएं होंगी उनका निराकरण अवश्य किया जाएगा। बैठक में संस्थाओं के संचालकों ने विश्वविद्यालय द्वारा संबंधता पत्र समय से जारी करने का निवेदन किया। काफी वर्षों से संस्थाओं के विभिन्न पाठ्यक्रमों की शुल्क निर्धारण न करने का मुद्दा भी बैठक में उठाया।

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से लगभग 200 सदस्य उपस्थित रहे और सभी ने अपने-अपने सुझाव दिए मुख्य रूप से राकेश गर्ग, अतुल मंगल, ए के गुप्ता, एप गुप्ता, रमन बत्रा, आशु गोयल, डॉक्टर एम वास, डॉक्टर शेखर सक्सेना, डॉक्टर सत्येंद्र सिंह, अखिल शुक्ला मौजूद रहे।

Next Story