Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए एटीएस तैनात, ऐसे रखेगी नजर

Neelu Keshari
27 July 2024 12:55 PM GMT
मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए एटीएस तैनात, ऐसे रखेगी नजर
x

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन सतर्क है। इसके साथ ही शासन स्तर से भी यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए पूरी गंभीरता बरती जा रही है। इसी उद्देश्य से आज यानी शनिवार सुबह लखनऊ से पहुंची एटीएस की टीम ने मुजफ्फरनगर में शिवचौक पर डेरा डाला।

हरिद्वार से प्रतिदिन लाखों कांवड़ियां श्रद्धालु गंगाजल लेकर शिवालयों की ओर आ रहे हैं। उनकी सुरक्षा को लेकर मुजफ्फरनगर के पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने कहा कि हमारी एटीएस की स्पॉट कमांडो यूनिट यूपी की काउंटर स्ट्राइक टीम है। अगर प्रदेश में कहीं भी कोई आतंकी हमला होता है तो सबसे पहले इस टीम को तैनात किया जाता है। इन्हें खास तौर पर मुजफ्फरनगर में तैनात किया गया है क्योंकि जैसा कि आप जानते हैं, सभी धार्मिक यात्राओं में आतंकी हमले का खतरा हमेशा बना रहता है। सभी कांवड़िये हरिद्वार से आते हैं, करीब 50% कांवड़िये मुजफ्फरनगर से गुजरते हैं और जिस जगह मैं खड़ा हूं, वहां से दूसरे राज्यों से आने वाले सभी कांवड़िये अलग-अलग दिशा में जाते हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे पीछे शिव चौक है जहां काफी भीड़ होने वाली है और शिवरात्रि के दिन यह पूरा इलाका जाम से भरा होगा। अगर कोई आतंकी संगठन ऐसी कोई साजिश रचता है तो उसे नाकाम करने के लिए ये सारी तैयारियां की जाती हैं। एटीएस और एसटीएफ की टीमें भी लगातार इस पर काम कर रही हैं और अगर यहां मौके पर कोई हमला होता है जैसे आईडी अटैक तो उससे तुरंत निपटने के लिए हमारे बीडीडीएस और एटीएस के पास स्पेशलाइज्ड कमांडर यूनिट है। यहां जिसके माध्यम से उन्हें निष्प्रभावी किया जाएगा।

Next Story