Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

अतीक अशरफ हत्याकांड: कोर्ट में पेश हुए तीनों शूटर, वकील नियुक्त करने के लिए कोर्ट से मांगा वक्त

Abhay updhyay
10 Aug 2023 10:22 AM GMT
अतीक अशरफ हत्याकांड: कोर्ट में पेश हुए तीनों शूटर, वकील नियुक्त करने के लिए कोर्ट से मांगा वक्त
x

माफिया अतीक अहमद और अशरफ के हत्यारोपियों लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य के खिलाफ सत्र न्यायालय में मुकदमा शुरू हो गया है। गुरुवार को दोपहर दो बजे जिला जज संतोष राय की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कोर्ट रूम में प्रतापगढ़ जेल में बंद तीनों अभियुक्तों की पेशी हुई. उन्होंने अदालत से प्रार्थना की कि वह अपनी पसंद का एक वकील नियुक्त करना चाहते हैं, जिसके लिए उन्हें समय दिया जाए. अदालत ने उनकी प्रार्थना स्वीकार करते हुए मामले की सुनवाई के लिए 16 अगस्त की तारीख तय की.

एसआईटी ने 13 जुलाई को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार गौतम ने आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए मामले को सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय में सौंपने का आदेश दिया। हत्यारोपी अरुण, लवलेश और सन्नी सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 307, 302, 120बी, 419, 420, 467, 468, आर्म्स एक्ट, 377 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट के तहत आरोप पत्र कोर्ट में भेजा गया है.

यह हत्या 15 अप्रैल को की गई थी

15 अप्रैल की शाम मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय (कॉल्विन) के गेट पर माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में जांच के लिए सरकार की ओर से एसआईटी का गठन किया गया था. अनुसंधान पूर्ण कर अभियोग पत्र न्यायालय में प्रस्तुत कर दिया गया है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story