Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गहरे दोस्त थे आसिफ और साजिद, एक साथ दुनिया को कह गए अलविदा... शव देखकर फफक पड़े परिजन

SaumyaV
10 March 2024 7:24 AM GMT
गहरे दोस्त थे आसिफ और साजिद, एक साथ दुनिया को कह गए अलविदा... शव देखकर फफक पड़े परिजन
x

रामपुर में बाजपुर-मुरादाबाद रोड पर सरकथल के पास आमने-सामने दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत हो गई। हादसे में जान गंवाने वाले साजिद और आसिफ दोस्त थे। दोनों काम के लिए चेन्नई जाने के लिए घर से निकले थे। दोनों की मौत से परिजनों के साथ ग्रामीणों में कोहराम मचा हुआ है।

स्वार के नानकार रानी गांव के आसिफ (19) और लोहर्रा इनायतगंज के साजिद (19) की दुर्घटना में मौत से दोनों परिवारों में मातम पसर गया। दोनों युवक अपने परिवारों में सबसे छोटे थे। इनकी आपस में गहरी दोस्ती थी। हादसे के दौरान दुनिया दोनों को एक साथ अलविदा कह गए। नानकार रानी का आसिफ अपने माता-पिता की छह संतानों में सबसे छोटा था।

शनिवार की सुबह वह अपनी बीमार मां को बाजपुर से दवा दिलाकर लाया था। कुछ देर बाद ही उसके जीजा समीर ने कॉल की थी कि वह उसके भाई सरफराज और गांव निवासी साजिद को टांडा तक छोड़ आए, जहां से यह दोनों चेन्नई जाने को दिल्ली के लिए बस पकड़ेंगे।

वह सरफराज और साजिद के साथ टांडा के लिए निकला। बाइक सरफराज चला रहा था। सरकथल गांव के पास हादसे का शिकार हो गए जिसमें साजिद और आसिफ की मौत हो गई। दोनों आपस में एक बिरादरी के होने के अलावा गहरे दोस्त भी थे। आसिफ के दो भाई नाजिम और हाशिम हरियाणा के हिसार में सिलाई का काम करते हैं।

आसिफ भी उनके साथ रहकर सिलाई का कार्य करता था जो कुछ दिन पहले ही घर आया था। आसिफ की मौत की खबर सुनते ही दोनों भाई घर के लिए चल पड़े हैं। सबसे बड़ा भाई आरिफ पीओपी का कार्य करने के लिए देहरादून गया हुआ है। वह भी घर के लिए निकल पड़ा।

इस बीच आसिफ की मां, बाप और बहनों का रोते-रोते बुरा हाल है। उधर लोहर्रा इनायतगंज में साजिद भी अपने परिवार में सबसे छोटा है। जब वह पांच-छह वर्ष का था तब माता का निधन हो गया था।

बड़ा हुआ तो पिता ने हेयर कटिंग का काम सिखाया वह चेन्नई में किसी सैलून पर काम करने के लिए जा रहा था और सड़क हादसे में जान गंवा बैठा। पिता मेहनत मजदूरी करके परिवार पाल रहे थेञ अब साजिद ने कमाना शुरू किया तो उसकी मौत ने पिता मोहम्मद उमर की कमर तोड़ दी।


दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत

टांडा थाना क्षेत्र के दढ़ियाल में शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे बाजपुर-मुरादाबाद रोड पर सरकथल के पास आमने-सामने दो बाइकों की टक्कर हो गई। हादसे में साजिद (22), आसिफ (20) और अतुल (19) की मौत हो गई। वहीं सरफराज (21) और विवेक (21) घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वार थाना क्षेत्र के ग्राम लोहर्रा निवासी साजिद (22) व नानकार रानी निवासी आसिफ (20) चेन्नई में हेयर कटिंग का काम करते थे। शनिवार को दोनों काम के लिए चेन्नई जाने के लिए घर से निकले थे।


लोहर्रा निवासी सरफराज (21) दोनों को बाइक से छोड़ने के लिए टांडा जा रहा था, जहां से उन्हें बस से दिल्ली जाना था। रास्ते में मुरादाबाद-बाजपुर मार्ग पर सरकथल के पास उनकी बाइक सामने से आ रही दूसरी बाइक से टकरा गई। दूसरी बाइक पर टांडा क्षेत्र के ग्राम लखमननगला निवासी अतुल (19) व उसका साथी ग्राम मझरा लाडपुर निवासी विवेक (21) थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टक्कर इतनी जबरदस्त थी हादसे में साजिद, आसिफ और अतुल की मौके पर ही मौत हो गई। सरफराज और विवेक गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद ग्रामीणों और राहगीरों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों व घायलों को सीएचसी पहुंचाया। शवों को सीएचसी से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


हेलमेट ने बचाई दोनों बाइक चालकों की जान

मुरादाबाद-बाजपुर मार्ग पर सरकथल के पास दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत हो गई। एक बाइक पर दो और दूसरी बाइक पर तीन युवक थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घायल दोनों युवक सरफराज और विवेक बाइक चला रहे थे और उन्होंने हेलमेट लगाया हुआ था, जिससे उनकी जान बच गई। सरफराज की बाइक पर पीछे बैठे साजिद और आसिफ और विवेक की बाइक पर बैठे अतुल की सिर सड़क पर टकराने से मौत हो गई। हेलमेट की वजह से सरफराज और विवेक की जान बच गई।


दोस्त के साथ सामान लेने जा रहा था अतुल

ग्राम लखमन नगला निवासी मृतक अतुल अपने दोस्त विवेक के साथ सामान लेने जा रहा था। अतुल कुछ दिनों से विवेक के मौसेरे भाई की शादी की तैयारी में लगा था और शनिवार को भी वो विवेक के साथ बाइक से शादी की खरीदारी करने के लिए ही जा रहा था और रास्ते में हादसा हो गया। दो बड़ी बहनों से छोटा और दो छोटी बहनों से बड़ा अतुल बीकॉम का छात्र था।



घटना में गंभीर रूप से घायल विवेक घटना के बाद से ही अतुल को याद कर रोता रहा। बाइकों की टक्कर होने के बाद तीन युवकों की मौत और दो घायलों के नगर के मुख्य मार्ग स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचने के बाद हर तरफ चीखपुकार मच गई। मृतकों और घायलों के रोते-बिलखते परिजन अस्पताल पहुंच गए थे।

Next Story