Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

कांवड़ियों का आगमन शुरू, गंगनहर पटरी पर नहीं रुका वाहनों का संचालन

Neelu Keshari
25 July 2024 6:06 AM GMT
कांवड़ियों का आगमन शुरू, गंगनहर पटरी पर नहीं रुका वाहनों का संचालन
x

सोनू सिंह

गाजियाबाद। हरिद्वार से पवित्र गंगाजल के साथ कांवडियों का गंगनहर पटरी पर आना शुरू हो गया है। आज सुबह बड़ी संख्या में कांवड़िए गंगनहर पटरी से होकर पाइप लाइन मार्ग पर पहुंचे। कांवड़ियों की भीड़ बढने के बावजूद पुलिसकर्मी पटरी पर वाहनों का आवागमन नहीं रोक पा रहे हैं। इस मार्ग पर वाहन बेरोकटोक निकल रहे हैं।

हरिद्वार से लौटकर कांवड़ियां गंगनहर पटरी से होकर राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली की तरफ जा रहे हैं। शिवभक्त गंगनहर पटरी से पाइप लाइन होकर लोनी से दिल्ली में प्रवेश करते हैं। आज बड़ी संख्या में शिवभक्त कांवड़ियां गंगनहर पटरी से गुजरे। गंगनहर पटरी पर कांवड़ सेवा शिविर के सामने कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की जा रही है। शिविर में आराम करने की व्यवस्था भी की गई है। उधर, गंगनहर पटरी पर कांवड़ियों का सैलाब उमड़ रहा है। निवाड़ी गंगनहर पुल पर 2 स्थानों पर अवरोधक लगाए गए हैं। वहां पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया लेकिन मुरादनगर से आने वाले वाहन बेरोकटोक गुजर रहे थे। आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि वाहनों के आवागमन से वाहन टकराने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

तो वहीं, एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि गंगनहर पटरी पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद है। कोई वाहन आ रहा है तो इसकी जानकारी नहीं है। निवाड़ी पुलिस को वाहनों का आवागमन रोकने के निर्देश दिए जाएंगे। मोदीनगर- हापुड़ मार्ग पर भी कांवड़ियों का आवागमन होता है। दिल्ली-मेरठ मार्ग पर बिजली विभाग ने पोल पर पॉलीथिन लपेटने के अलावा ट्रांसफार्मर के आसपास बेरिकेडिंग करा दी गई है। वहीं मोदीनगर-हापुड़ मार्ग पर सब्जी मंडी से आगे किसी भी विद्युत पोल पर पॉलीथिन नहीं लगाई गई है और न ही बेरिकेडिंग की गई है। इससे हादसे का खतरा बना है। अधिशासी अभियंता (विद्युत) महेश उपाध्याय का कहना है कि मोदीनगर-भोजपुर मार्ग पर कांवड़ियां गुजरते हैं, इसकी जानकारी नहीं थी। अब पॉलीथिन लगवाने और बेरिकेडिंग का काम करा दिया जाएगा।

Next Story