Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

अमरमणि त्रिपाठी: शाम 5 बजे के बाद रिहा हो सकते हैं पूर्व मंत्री अमरमणि, भाई ने बताई ये बात

Abhay updhyay
25 Aug 2023 11:01 AM GMT
अमरमणि त्रिपाठी: शाम 5 बजे के बाद रिहा हो सकते हैं पूर्व मंत्री अमरमणि, भाई ने बताई ये बात
x

पूर्वांचल के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी शाम 5 बजे के बाद रिहा हो सकते हैं. यह बात उनके भाई अजितमणि ने बताई है।

उन्होंने कहा कि रिहाई के लिए डीएम कार्यालय में कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है. दो बांड भरने थे, जो भरवाए जा रहे हैं। इसके बाद डीएम से रिलीज की अनुमति ली जाएगी। रिलीज से पहले बांड की जांच कर सत्यापन किया जाएगा। फिर रिहाई का आदेश जेल आ जाएगा. उम्मीद है कि शाम तक उनकी रिहाई हो जायेगी.

पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी की रिहाई के लिए डीएम कार्यालय में प्रपत्रों की जांच चल रही है। पांच बांड भरवाए गए हैं। 25 लाख रुपए पूरे बांड के हैं। इनमें अमन मणि त्रिपाठी, छोटी बहन अलंकृता त्रिपाठी, चचेरे भाई अनंत मणि त्रिपाठी, कृष्ण चंद्र त्रिपाठी और चाचा अजीत मणि त्रिपाठी के नाम का बांड डीएम कार्यालय में जमा किया जा चुका है। आरटीओ के अधिकारी डीएम कार्यालय में ही सत्यापन करा रहे हैं। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद रिहाई आदेश जारी होने की उम्मीद है।

वहीं, अमरमणि त्रिपाठी को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पुराने स्पेशल वार्ड में भर्ती कराया गया है. वहां इक्का-दुक्का लोग मिलने आ रहे हैं, लेकिन उन्हें किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कमरा नंबर 12 से 19 तक अमरमणि का परिवार रहता है। कमरा नंबर 18 और 19 के बाहर महिला पुलिस की भी तैनाती की गयी है. गोरखपुर दुर्गाबाड़ी रोड स्थित आवास पर सन्नाटा है.

बता दें कि कवयित्री मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में दोषी करार दिए जाने के बाद उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधुमिता त्रिपाठी को सरकार ने रिहा करने का आदेश जारी कर दिया है. इस खबर को सुनकर उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है.खबर मिलते ही नौतनवां कस्बे में पूर्व मंत्री के आवास पर समर्थकों की भीड़ जमा हो गई। सभी अपने-अपने तरीके से खुशी का इजहार कर रहे हैं.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story