Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Aligarh: देर रात फायरिंग से दहला एएमयू, छात्र गुट आपस में भिड़े, कई राउंड फायरिंग में तीन घायल

Abhay updhyay
3 Oct 2023 7:55 AM GMT
Aligarh: देर रात फायरिंग से दहला एएमयू, छात्र गुट आपस में भिड़े, कई राउंड फायरिंग में तीन घायल
x

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सोमवार देर रात दो छात्र गुट आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई. गोली लगने से एक ही गुट के तीन छात्र घायल हो गए, जिन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जिसमें से एक छात्र के सीने में गोली लगी. छात्र गुटों के बीच हुई इस झड़प को पिछले कुछ दिनों से चल रहे आंदोलन से जोड़कर देखा जा रहा है. डेढ़ घंटे के अंदर दो जगहों पर हुई फायरिंग की घटना से पूरा एएमयू दहल गया. पुलिस पूरी घटना की जांच में जुटी है.

घटना रात 10:30 बजे शुरू हुई. एएमयू के बीएम हॉल में कुछ छात्र अपने जन्मदिन की पार्टी मना रहे थे. तभी बाइक पर सवार होकर 8-10 नकाबपोश हमलावर वहां पहुंचे. उन्होंने अंधाधुंध कई राउंड फायरिंग की और भाग गये. कुछ देर बाद हमलावर छात्रों ने नॉर्थ हॉल से फोन के जरिए समझौते के लिए छात्रों को बुलाया। आरोप है कि जैसे ही दूसरे गुट के छात्र एसएस नॉर्थ हॉल पहुंचे, फिर से फायरिंग शुरू हो गई.

कई राउंड हुई फायरिंग में एक निजी कॉलेज से बीयूएमएस की पढ़ाई कर रहे मुरादाबाद के डॉ. सादिक किसी काम से बीएम हॉल पहुंचे थे। इसी दौरान गोली लगने से सादिक घायल हो गया। ताबड़तोड़ फायरिंग में फिरोज आलम निवासी नगला पटवारी थाना क्वार्सी और अब्दुल्ला छर्रे लगने से घायल हो गए। जिसे साथी छात्रों ने जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।

इस पूरे घटनाक्रम को पिछले कुछ दिनों से एएमयू में चल रहे आंदोलन से जोड़कर देखा जा रहा है. फायरिंग और हंगामे की खबर सुनकर एएमयू की प्रॉक्टोरियल टीम भी मौके पर पहुंच गई. सिविल लाइंस इंस्पेक्टर विजय सिंह ने बताया कि फायरिंग की घटना में तीन छात्र घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। फायरिंग क्यों हुई इसकी जांच की जा रही है. आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story