Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

एयरफोर्स एसोसिएशन गाजियाबाद ने हिंडन वायु सेना बेस के पास मनाया कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ

Neelu Keshari
27 July 2024 12:50 PM GMT
एयरफोर्स एसोसिएशन गाजियाबाद ने हिंडन वायु सेना बेस के पास मनाया कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ
x

नेहा सिंह तोमर

गाजियाबाद। एयरफोर्स एसोसिएशन ने कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ समारोह हिंडन वायु सेना बेस के पास मनाया। इस अवसर पर क्षेत्र वासियों द्वारा प्रभात फेरी भी निकाली गई। साईं वाटिका में एकत्र होकर लोगों ने भारतीय सेना के तीनों अंगों के जवानों के लिए जिंदाबाद के नारे लगाए। इस मौके पर कारगिल के दो गौरव सैनानियों को भी अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

एयरफोर्स एसोसिएशन गाजियाबाद के अध्यक्ष ग्रुप कैप्टन ने शहीदों को याद करते हुए और सैनानियों के पराक्रम की चर्चा करते हुए इस बात पर जोर दिया कि हर देशवासियों के हृदय में सेनानियों के प्रति श्रद्धा और आदर होना चाहिए। एचएफओ देवेंद्र चौबे ने कारगिल युद्ध के बारे में बताते हुए युद्ध की विषमताओं और उसमें फौजियों द्वारा दिखाए गए अदम्य साहस और सावधानी पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने वायु सेना के जांबाज सिपाहियों और उसकी कार्य पद्धति की खूब सराहना की। स्कारडन लीडर नरेंद्र उनियाल ने सभी का धन्यवाद किया। सभी गौरव सेनानियों एवं महिलाओं ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों के प्रति अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की और कैंडल लाइट जलाकर अपना आदर प्रदर्शित किया। साथ ही वीरगति प्राप्त शहीदों को याद करते हुए 2 मिनट का मौन रखा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सी प्रसाद, ओमवीर सिंह, आरके उपाध्याय, शमसुद्दीन, श्याम नागर, बी सिंह, आईएस बहाल, अनिल नाग, एचएफओ नागर, आरके भार्गव, डीके त्यागी, लूथरा कसाना, बीआर शर्मा, सोनिया सिरोही, आरती उनियाल, कृष्णा, धनवंती, उर्मिला देवी आदि ने कार्यक्रम में सहयोग किया।

Next Story