Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

तिरुपति बालाजी मंदिर प्रसादम विवाद के बाद डिंपल यादव ने वृंदावन प्रसाद पर उठाए सवाल, मथुरा-वृंदावन के प्रसाद की जांच शुरू

Tripada Dwivedi
23 Sep 2024 7:05 AM GMT
तिरुपति बालाजी मंदिर प्रसादम विवाद के बाद डिंपल यादव ने वृंदावन प्रसाद पर उठाए सवाल, मथुरा-वृंदावन के प्रसाद की जांच शुरू
x

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसादम में मिलावट के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ये खाद्य विभाग की नाकामी है। इसी तरह की बात उत्तर प्रदेश के वृंदावन में भी सुनने को मिली है कि वृंदावन में सही किस्म के खोए का इस्तेमाल नहीं हो रहा है। मुझे लगता है कि अब विभाग को कुछ करना चाहिए। सरकार भाजपा की है, उन्हें इस पर काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं यह संबंधित विभाग की विफलता है कि वो इसका पता नहीं लगा पाए और आम लोगों के खाने में लगातार हो रही भारी मात्रा में मिलावट का कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। मुझे लगता है कि संबंधित विभाग को इसकी पूरी जांच करनी चाहिए क्योंकि ये हमारी आस्था से जुड़ा मामला है। इस घटना से देश के करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंची है। उन्हें यकीन नहीं हो पा रहा है कि जिस मंदिर में वे दर्शन करने गए, उन्हें प्रसाद में गाय की चर्बी, मछली का तेल मिला लड्‌डू खाया।

वहीं बता दें मथुरा में खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग (FSDA) ने दुकानों पर मिलने वाले प्रसाद की जांच शुरू कर दी है। दो दिन में करीब 13 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

Next Story