Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

वृन्दावन में हादसे के बाद बरसाने में अलर्ट, पुलिस ने हरियाली तीज को लेकर जारी किया नोटिस; वाहनों के लिए प्रवेश निषेध

Abhay updhyay
18 Aug 2023 8:38 AM GMT
वृन्दावन में हादसे के बाद बरसाने में अलर्ट, पुलिस ने हरियाली तीज को लेकर जारी किया नोटिस; वाहनों के लिए प्रवेश निषेध
x

वृन्दावन में हुई घटना को लेकर अब बरसाना में भी पुलिस अलर्ट हो गई है. बरसाना पुलिस ने लाडली जी मंदिर परिसर के एक जर्जर हिस्से को लेकर मंदिर प्रशासन और पुजारी को नोटिस दिया है। भीड़ को देखते हुए राधारानी मंदिर रोड को वन वे कर दिया गया है। बरसाना में आज हरियाली तीज का त्यौहार मनाया जाएगा. इस दौरान बृषभानु नंदनी का डोला मंदिर परिसर में स्थित सफेद छत्र से उतरता है।

इस दौरान सफेद छत्र में बृषभानु नंदनी के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ते हैं। इस संबंध में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया है. दूसरी ओर, मंदिर परिसर के जर्जर हिस्से को लेकर पुलिस ने मंदिर प्रशासन और पुजारी को नोटिस दिया है. थाना प्रभारी निरीक्षक अरुण बालियान ने कहा, हरियाली तीज के त्योहार पर राधारानी मंदिर रोड नंबर वन रहेगा।

जयपुर से मथुरा अलर्ट

जयपुर मंदिर से लेकर लाड़ली जी मंदिर मार्ग और मंदिर परिसर तक अवैध दुकानें भी हटाई गईं। उधर, भीड़ को लेकर मंदिर के रिसीवर और पुजारी को नोटिस दिया गया है. कल बांकेबिहारी मंदिर के पास हुई घटना के बाद से भारी भीड़ को लेकर सतर्कता बरती जा रही है.

बरसाना में गाड़ियों की नो एंट्री

शनिवार और रविवार को बरसाना में अक्सर जाम रहता है। ऐसे में शनिवार को पड़ने वाले हरियाली तीज के त्योहार को लेकर पुलिस प्रशासन ने श्रद्धालुओं के वाहनों का रजिस्ट्रेशन कर लिया है. गोवर्धन की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को क्रेशर के पास, छोटे वाहनों को गोवर्धन ड्रेन के पास रोका जाएगा। छाता की ओर से आने वाले सभी वाहन श्रीनगर मोड़ पर रोक दिये जायेंगे।

नंदगांव की ओर से आने वाले बड़े वाहनों को सिग्नल पर और छोटे वाहनों को गाजीपुर में रोका जाएगा। कांमा की तरफ से आने वाले वाहनों को राधा बाग की तरफ रोक दिया जाएगा। बाइक और ई-रिक्शा पर रोक रहेगी। राधारानी मंदिर गेट, सुदामा चौक, जयपुर मंदिर, चिकसौली तिराहा, मेन बाजार मार्ग पर बैरियर लगाए जाएंगे।

Next Story