Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

पहले भी सफलता का स्वाद चख चुके हैं आदित्य, पढ़ें यूपीएससी टॉपर आदित्य की कहानी

Sonali Chauhan
16 April 2024 12:20 PM GMT
पहले भी सफलता का स्वाद चख चुके हैं आदित्य, पढ़ें यूपीएससी टॉपर आदित्य की कहानी
x

लखनऊ। लखनऊ के रहने वाले व यूपीएससी टॉपर आदित्य श्रीवास्तव वर्तमान समय में पश्चिम बंगाल में अंडर ट्रेनिंग आईपीएस के पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता अजय श्रीवास्तव सेंट्रल ऑडिट डिपार्टमेंट में एएओ के पद पर कार्यरत हैं। आदित्य की एक छोटी बहन भी है। वह नई दिल्ली में सिविल परीक्षा की तैयारी कर रही हैं।

आदित्य की मां आभा श्रीवास्तव गृहिणी हैं। आदित्य का बचपन लखनऊ के मवैया में बीता और शुरुआती पढ़ाई सीएमएस अलीगंज से पूरी की। 12वीं पास करने के बाद आदित्य ने आईआईटी कानपुर से बीटेक किया और कुछ दिनों के लिए निजी कंपनियों में नौकरी करने के बाद आईपीएस और अब आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण की।

236वीं रैंक हासिल कर आईपीएस बने थे आदित्य

वर्तमान में आईपीएस हैं। 236वीं रैंक हासिल कर आदित्य आईपीएस बने थे। आदित्य बचपन से ही होनहार थे और हमेशा अव्वल आए। बताया जा रहा है कि उन्होंने बिना कोचिंग के ये कामयाबी हासिल की है।

दूसरे और तीसरे स्थान पर इन्होंने बनाई जगह

सिविल सर्विस परीक्षा 2023 में दूसरे नंबर पर अनिमेष प्रधान रहे, जबकि तीसरा स्थान डोनुरु अनन्या रेड्डी ने पाया है। सफल होने वाले उम्मीदवारों की सूची में कुल 1016 उम्मीदवारों ने जगह बनाई है।

आदित्य को स्पोर्ट्स है पसंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदित्य को हमेशा से क्रिकेट का बहुत शौक रहा है। हालांकि पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन होने के चलते वह स्पोर्ट्स पर फोकस नहीं कर पाए।

Sonali Chauhan

Sonali Chauhan

    Next Story