Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

मेरठ और गोरखपुर जोन के एडीजी समेत करीब दो दर्जन आईपीएस का होगा तबादला

SaumyaV
29 Dec 2023 8:57 AM GMT
मेरठ और गोरखपुर जोन के एडीजी समेत करीब दो दर्जन आईपीएस का होगा तबादला
x

जोन, रेंज, कमिश्नरेट और जिलों में तैनात ऐसे अधिकारी भी हटाए जाएंगे, जिन्होंने वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव कराया था लेकिन उनका तबादला नहीं किया गया।

राज्य सरकार अगले महीने दो जोन के एडीजी समेत करीब दो दर्जन आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर करने की तैयारी में है। चुनाव आयोग के निर्देश पर एक जगह बीते तीन वर्ष से तैनात अधिकारियों को हटाया जाना है।

शासन द्वारा ऐसे अधिकारियों की फेहरिस्त तैयार कर ली गयी है। वहीं, चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक करीब 250 पीपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया जा चुका है। जिन आईपीएस का तबादला किया जाना है, उनमें मेरठ के एडीजी जोन राजीव सबरवाल, गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार, अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी, लखनऊ कमिश्नरेट में तैनात एसपी पीके तिवारी, रईस अख्तर, एसएम कासिम आबिदी, श्याम नारायण सिंह और नोएडा कमिश्नरेट में तैनात एसपी हरीश चंदर शामिल हैं।

इसके अलावा बीते विधानसभा चुनाव से तैनात जिन अधिकारियों को हटाया जाना है, उनमें वाराणसी के एडीजी जोन रामकुमार, कानपुर के आईजी रेंज प्रशांत कुमार द्वितीय, झांसी के डीआईजी जोगेंद्र कुमार, कानपुर कमिश्नरेट में तैनात सलमान ताज पाटिल, प्रमोद कुमार, आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य, वाराणसी कमिश्नरेट में तैनात अमित कुमार प्रथम, विक्रांत वीर, राम सेवक गौतम, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात अपर्णा रजत कौशिक, बदायूं के एसपी ओमप्रकाश सिंह आदि शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इस फेहरिस्त में शामिल कई अधिकारियों को बृहस्पतिवार को पदोन्नत भी किया गया है।

250 पीपीएस भी हटाए गए

बताते चलें कि चुनाव आयोग के निर्देश पर डीजीपी मुख्यालय ने बीते कुछ दिनों के दौरान करीब 250 पीपीएस अधिकारियों का तबादला भी किया है। इनमें से जिन अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच अथवा कोई शिकायत थी, उनको फील्ड में तैनाती नहीं दी गयी है। इसके अलावा बड़े पैमाने पर निरीक्षक, उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी और आरक्षी भी इधर से उधर किए गये हैं।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story