Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

गोवा घूमने गए युवक की हार्ट अटैक से मौत, तीन दिन में तीन युवकों ने गंवाई जान, डॉक्टर बोले- ठंड से बचें

SaumyaV
11 Dec 2023 9:51 AM GMT
गोवा घूमने गए युवक की हार्ट अटैक से मौत, तीन दिन में तीन युवकों ने गंवाई जान, डॉक्टर बोले- ठंड से बचें
x

अमरोहा में तीन दिनों की भीतर हार्ट अटैक से तीन युवकों की मौत हो गई। सभी की उम्र चालीस साल से कम है। तीन युवकों की पहले से किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं थी। चिकित्सकों ने ठंड से बचाने की सलाह दी है।

तहेरे भाई और दोस्तों के साथ गोवा घूमने गए शहर के मोहल्ला अहमदनगर निवासी अरशद खान (35) की हार्ट अटैक से मौत हो गई। अरशद रविवार की रात दो बजे अपने कमरे में अचेत अवस्था में पड़े मिले। उनके दोस्तों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजन अरशद के शव को घर लाने की तैयारी में जुट गए हैं।

अरशद मोहल्ले में ही मदीना मस्जिद के पास निजी क्लीनिक चलाते थे। उनके पिता तहसीन पेशे से किसान थे। उनकी भी करीब छह महीने पहले मौत हो चुकी है। अरशद के परिवार में पत्नी हुमा के अलावा एक पांच साल का बेटा है। परिजनों के मुताबिक अरशद आठ दिसंबर को अपने तहेरे भाई हफीज और अन्य दोस्तों के साथ गोवा के लिए निकले थे।

सभी गोवा के मौसम का आनंद ले रहे थे। रविवार की रात अरशद कमरे पर थे जबकि तहेरा भाई और अन्य दोस्त घूमने गए थे। रात करीब दो बजे सभी लोग होटल स्थित अपने कमरों में वापस आए तो देखा कि अरशद अचेत अवस्था में पड़े हुए थे। काफी प्रयास करने के बाद भी अरशद होश में नहीं आए।

तभी दोस्तों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने मौत का कारण हार्ट अटैक माना है। मृतक अरशद के दोस्त शावेज खान ने हार्ट अटैक मौत होने की पुष्टि की है। साथ ही उनके निधन का संदेश व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल किया। बड़ी बात यह है कि शहर में तीन दिन में हार्ट अटैक से यह तीसरी मौत है।

नमाज पढ़ते समय 35 साल के युवा की मौत

इससे पहले घर में नमाज पढ़ने के दौरान हार्ट अटैक से युवा व्यापारी नवेद असगर (35) की मौत हो गई। सीने में दर्द की शिकायत पर नवेद को चिकित्सक के पास लाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। लकड़ा मोहल्ला निवासी नवेद असगर नकवी कपड़ा व्यापारी होने के साथ दैनिक रेल यात्री समिति के जिलाध्यक्ष भी थे। शुक्रवार की शाम वह अपने घर की छत पर नमाज पढ़ रहे थे। इस दौरान सीने में दर्द उठा। इसके कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई।

भट्ठा व्यापारी ने गंवाई जान, परिजन बोले- पहले कभी नहीं हुई परेशानी

मोहल्ला चकली निवासी ईंट भट्ठा कारोबारी बाकर अली खां की हार्ट अटैक से मौत हो गई। उन्हें हार्ट अटैक उस वक्त पड़ा जब वह दोस्तों के पास से वापस लौट रहे थे। दोस्त उन्हें अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। उनकी मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मोहल्ला चकली निवासी 38 वर्षीय ईंट भट्ठा कारोबारी बाकर अली खां पुत्र स्वर्गीय हसन अली शनिवार की रात मोहल्ला काजीजादा में अपने दोस्त के यहां गए थे। देर रात वहां से घर लौटने लगे। पैदल वापस लौटते समय रास्ते में उनकी तबीयत खराब लगी। जिस पर वह वापस अपने दोस्त के पास आ गए। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर दोस्त ने ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया तथा परिजनों को सूचना दी।

Next Story