Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

26 साल पहले अब्दुल मलिक पर बरेली के थाने में हुई थी हत्या की रिपोर्ट; जानें क्या था मामला

SaumyaV
13 Feb 2024 8:34 AM GMT
26 साल पहले अब्दुल मलिक पर बरेली के थाने में हुई थी हत्या की रिपोर्ट; जानें क्या था मामला
x

हल्द्वानी कांड का मुख्य आरोपी बताया जा रहा अब्दुल मलिक पुराना शातिर है। उसके खिलाफ 26 साल पहले बरेली के भोजीपुरा थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

हल्द्वानी कांड का मुख्य आरोपी बताया जा रहा अब्दुल मलिक पुराना शातिर है। बरेली के भोजीपुरा थाना क्षेत्र में 26 साल पहले हादसे के बाद गैंगवार में गोलियां तड़तड़ाकर अब्दुल रुऊफ सिद्दीकी नाम के शख्स की हत्या कर दी गई थी। इसमें मलिक के खिलाफ भोजीपुरा थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

बताते हैं कि 19 मार्च 1998 को हल्द्वानी निवासी अब्दुल रुऊफ सिद्दीकी अपने साथी चंद्रमोहन सिंह और त्रिलोक बनौली के साथ कार से लखनऊ जा रहा था। बरेली के भोजीपुरा थाना क्षेत्र में एक बड़े वाहन ने उनकी कार को टक्कर मार दी थी।

साजिश के तहत मारी थी टक्कर

बताते हैं कि टक्कर एक सुनियोजित साजिश के तहत मारी गई थी। कार पलटते ही भाड़े के शूटर्स ने रऊफ पर निशाना साधते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसमें रुऊफ सिद्दीकी की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि चंद्रमोहन सिंह और त्रिलोक बनौली घायल हो गए थे।

रुऊफ सिद्दीकी हत्याकांड की रिपोर्ट भोजीपुरा थाने में दर्ज कराई गई थी। इसमें अब्दुल मलिक समेत सात लोगों को नामजद किया गया था। घटना के विरोध में हल्द्वानी में कई दिनों तक बाजार बंद रहा था। मामले में बरेली और हल्द्वानी पुलिस ने नामजद आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दी थी, तब अब्दुल मलिक समेत आरोपी भूमिगत हो गए थे।

भोजीपुरा थाना प्रभारी जगत सिंह ने बताया कि मामला करीब 26 साल पुराना है। इसमें क्या कार्रवाई की गई थी, इसका पता लगाने में वक्त लगेगा। कई साल पुराना रिकॉर्ड देखने के बाद ही कुछ तस्दीक हो सकेगा।

SaumyaV

SaumyaV

    Next Story