Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

इंग्लैंड में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लोगों से साढ़े 12 लाख रुपये की ठगी

Neelu Keshari
19 Oct 2024 8:10 AM GMT
इंग्लैंड में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लोगों से साढ़े 12 लाख रुपये की ठगी
x

- पीड़ित व्यक्ति अफ्रीका में करता था नौकरी

- नौकरी छूटने के बाद हो गया था बेरोजगार

- साइबर ठग ने तीन माह में 4:50 लाख दिलाने का किया था वादा

मोहसिन खान

गाजियाबाद। साइबर ठग ने इंग्लैंड में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 15 लोगों से साढ़े 12 लाख साइबर ठग लिए। यह पैसा इंग्लैंड भेजने के खर्च के नाम पर लिया गया था। साइबर ठग ने कागज अंडर प्रोसेस बताकर कई दिन तक झांसा देता रहा और उसके बाद शा‌तिर दो माह से फोन बंद कर गायब हो गया। राजेंद्र नगर निवासी अतुल शर्मा ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

साइबर ठग ने तीन माह में साढ़े चार लाख दिलाने का किया था वादा

अतुल शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि राजनगर एक्सटेंशन की एसजी गार्डन सोसायटी में रहने वाले श्याम नंदन त्रिपाठी ने उन्हें बताया कि उनके परिचित अनुराग शर्मा इंग्लैंड में नौकरी दिलवाने का काम करते हैं। अतुल जुलाई- 2024 में अफ्रीका से लौटकर नौकरी के लिए अनुराग शर्मा से मिले तो उन्होंने बताया कि इंग्लैंड में फेस्टिव सीजन के लिए तीन महीने का काम है। 16 लोगों को भेजना है। हर व्यक्ति को साढ़े चार लाख रुपये मिलेंगे। 50 प्रतिशत पेमेंट ऑर्गेनाइजर और 50 प्रतिशत वह खुद करेंगे।

इतना ही नहीं आने जाने का खर्च भी मिल जाएगा। फिलहाल कुछ फंड अरेंज करवा दो। अतुल ने कहने पर उनके मित्र सागर और 13 अन्य लोगों ने मिलकर 12.65 लाख रुपये अनुराग शर्मा के खाते में ट्रांसफर कर दिए। अनुराग शर्मा ने कहा कि कागज भेज दिए हैं दो दिन में स्पांसरशिप मिलते ही आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 23 अगस्त से साइबर थग ने अपना मोबाइल बंद कर लिया। अतुल शर्मा ने शालीमार गार्डन थाना में पुलिस से शिकायत की है। एसीपी शालीमार गार्डन सलोनी अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने अतुल शर्मा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

Next Story