Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

1100 किग्रा पीतल का विशाल दीपक पहुंच रहा अयोध्याधाम, भक्तों ने आरती उतारकर बरसाए पुष्प; किया विदा

Shashank
11 Jan 2024 6:59 AM GMT
1100 किग्रा पीतल का विशाल दीपक पहुंच रहा अयोध्याधाम, भक्तों ने आरती उतारकर बरसाए पुष्प; किया विदा
x

गुजरात से अयोध्याधाम के लिए 1100 किलोग्राम वजन का विशाल दीपक ले जाया जा रहा है। दीपक आगरा पहुंचा तो भक्तों ने शोभायात्रा के दर्शन कर पुष्प अर्पित किए। भक्तों ने दीपक की आरती भी उतारी।

उत्तर प्रदेश के अयोध्याधाम में राम मंदिर बनाया जा रहा है। 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसको लेकर देशभर में उल्लास है। देश के कोने कोने से भक्त मंदिर के लिए भेंट लेकर पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में गुजरात के बड़ोदरा से 1100 किलोग्राम वजन का पीतल का विशाल दीपक अयोध्या ले जाया जा रहा है।

दीपक की शोभायात्रा गुरुवार की सुबह राजस्थान के रास्ते आगरा के शमशाबाद में प्रवेश की। यहां राम भक्तों ने दीपक के दर्शन कर माला फूल अर्पित किए। दीपक की आरती उतारी। इस मौके पर पूरा क्षेत्र जय श्री राम के जयकारों से गूंज उठा। दीपक की यात्रा सुबह करीब 10.30 बजे शमशाबाद की सीमा में प्रवेश की। यहां पर श्रद्धालुओं ने दर्शन कर स्वयं को कृतार्थ किया।

बताते चलें कि 1100 किलो वजन का पीतल का विशाल घंटा गुजरात से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए ले जाया जा रहा है। सुबह राजस्थान के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश किया। यहां लोगों ने फूल बरसाकर स्वागत किया। साथ ही श्रीराम के जयकारे लगाए। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

Shashank

Shashank

    Next Story