Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

वाराणसी में बोले योगी- जेपी और लोहिया का नाम इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस के साथ मिलकर कर रहे साजिश

Shivam Saini
27 Jun 2023 6:16 AM GMT
वाराणसी में बोले योगी- जेपी और लोहिया का नाम इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस के साथ मिलकर कर रहे साजिश
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की पिछले नौ साल की उपलब्धियां गिनाते हुए विपक्ष पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री केंद्र सरकार की पिछले नौ वर्षों की उपलब्धियों को लेकर जगतपुर इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज जेपी और लोहिया के नाम को भुनाने वाले लोग कांग्रेस के साथ मिलकर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ साजिश रच रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए विपक्ष पर निशाना साधा।

मुख्यमंत्री केंद्र सरकार की पिछले नौ वर्षों की उपलब्धियों को लेकर जगतपुर इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेपी और लोहिया के नाम को भुनाने वाले आज कांग्रेस के साथ मिलकर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ साजिश कर रहे हैं, लेकिन जनता सब जानती है और 2024 में करारा जवाब देगी.

उन्होंने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में ये नौ साल उपलब्धियों से भरे हैं। 1947 से 2014 तक देश में 74 एयरपोर्ट थे। सिर्फ नौ साल में 74 नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। प्रदेश में 12 मेडिकल कॉलेज थे। नौ साल में 59 मेडिकल कॉलेज बनाये गये हैं.

मोदी सरकार में 22 एम्स बनाए गए

राज्य एक जिला-एक मेडिकल कॉलेज के लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहा है। देश में पहले छह एम्स थे. मोदी सरकार में 22 नए एम्स का निर्माण किया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ने टीवी और अन्य स्रोतों से देखा और सुना कि अमेरिकी सीनेट किस तरह मोदी के स्वागत के लिए उत्सुक थी. मिस्र ने प्रधानमंत्री को सर्वोच्च सम्मान से नवाजा.

आज दुनिया के सभी देश हमारे प्रधानमंत्री को सम्मान देने को उत्सुक हैं। यही नये भारत की नयी पहचान है. वैश्विक मंच पर भारत को मिल रहा ये सम्मान सामान्य नहीं है. यह भारत के 140 करोड़ लोगों को विश्व पटल पर गर्व से सिर उठाने का अवसर देता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा को अवसर में बदलने की क्षमता केवल मोदी में है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आतंकवाद, नक्सलवाद और उग्रवाद पर नकेल कसी गयी. वाराणसी में विकास गिनाते हुए उन्होंने कहा कि यहां हवाई और सड़क कनेक्टिविटी बढ़ी है. पहले लोग जाम की समस्या के कारण काशी आने से डरते थे। आज चौड़ी, साफ-सुथरी सड़कें आकर्षक लगती हैं।

विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

जी-20 बैठक में आए विभिन्न देशों के मेहमानों ने यहां की व्यवस्था की सराहना की. उपलब्धियां गिनाते हुए योगी ने वाराणसी से हल्दिया तक शुरू किए गए देश के पहले अंतर्देशीय जलमार्ग और पिछले तीन साल में कैंसर अस्पताल में 72 हजार लोगों के इलाज का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि भारत पर 200 साल तक राज करने वाले इंग्लैंड को पछाड़कर भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है.

मोदी मॉडल विश्व के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। पीएम के मिशन से जुड़कर 2027 तक भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है. केंद्रीय मंत्री डॉ. एसपी सिंह बघेल ने विपक्षी दलों के गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि वे सिर्फ सत्ता हासिल करने के लिए ऐसा कर रहे हैं. इस तरह के गठबंधन से सावधान रहें।

Shivam Saini

Shivam Saini

    Next Story