Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

Wrestlers Protest: 'गंगा में बहाएंगे मेडल...' पहलवानों का ऐलान, कहा- अब इंडिया गेट पर करेंगे धरना

Wrestlers Protest: गंगा में बहाएंगे मेडल... पहलवानों का ऐलान, कहा- अब इंडिया गेट पर करेंगे धरना
x

WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने आज एक बड़ा ऐलान किया है. बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने जितने भी मेडल जीते हैं, उन्हें वे गंगा नदी में फेंक देंगे।

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों का विरोध कर रहे पहलवानों ने आज बड़ा ऐलान किया है.

पहलवान बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने जितने भी मेडल जीते हैं, वे सभी गंगा नदी में फेंक देंगे। पहलवानों ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें लिखा था कि वे मंगलवार शाम छह बजे हरिद्वार जाकर अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करेंगे. वह अपने मेडल फेंकने के बाद इंडिया गेट पर भूख हड़ताल पर भी बैठेंगे.

'हम शाम 6 बजे गंगा नदी में फेंक देंगे मेडल'

पहलवानों ने ऐलान किया, 'आज शाम 6 बजे हम अपने मेडल हरिद्वार में गंगा नदी में फेंक देंगे। गंगा तो माता है, हम गंगा को जितना पवित्र मानते हैं, उतनी ही पवित्र मेहनत से हमने ये मेडल अर्जित किए थे.'

जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को हटाया गया

29 मई को जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों को वहां से हटा दिया गया. पुलिस ने करीब 109 पहलवानों व उनके समर्थकों को हिरासत में लेकर अलग-अलग थानों में रखा और देर शाम सभी को छोड़ दिया. इसके अलावा सभी को हिदायत दी गई कि वे जंतर मंतर पर दोबारा धरना नहीं देंगे।

दिल्ली पुलिस के डीसीपी और मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमन नलवा ने कहा था कि 28 मई को विरोध को लेकर पहलवानों से बातचीत हुई थी, लेकिन उन्होंने कुछ भी सुनने से इनकार कर दिया. इसलिए उन्हें हिरासत में लेना पड़ा था. अगर वे कहीं और धरना-प्रदर्शन करने की अनुमति मांगते हैं तो अनुमति दी जा सकती है, लेकिन अब उन्हें जंतर-मंतर पर धरना नहीं दिया जाएगा.

सात महिला पहलवानों का आरोप

गौरतलब हो कि बृजभूषण शरण सिंह पर सात महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है और पहलवान उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठी हुई थीं.

Next Story