Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक जारी! डेढ़ माह में 8 बच्चों और 1 महिला को बनाया शिकार, ऐसे बनाता है निशाना

Neelu Keshari
28 Aug 2024 8:28 AM GMT
बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक जारी! डेढ़ माह में 8 बच्चों और 1 महिला को बनाया शिकार, ऐसे बनाता है निशाना
x

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक थम नहीं रहा है। भेड़ियों ने डेढ़ माह में आठ बच्चों और एक महिला की जान ले ली है जबकि कई लोगों पर हमला कर घायल कर दिया है। ये भेड़िए रात के अंधेरे में घरों में घुसकर सोते हुए लोगों पर हमला करते हैं। भेड़ियों के आतंक से कई गांवों में दहशत का माहौल बन गया है।

भेड़ियों ने सोमवार की रात खैरीघाट थाना क्षेत्र में जमकर उत्पात मचाया। भेड़िया 5 वर्षीय अयांश को उसकी मां की गोद से खींच ले गया और चकमार्ग पर अपना निवाला बना लिया। जबकि 8 वर्षीय वंश, 9 वर्षीय शिवानी और 6 वर्षीय हरियाली पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। विधायक, डीएम-एसपी समेत आला अधिकारियों ने पीड़ित परिवारों से जानकारी लेकर अधिकारियों को कार्रवाई तेज करने के लिए निर्देश दिए हैं। इससे पहले भी भेड़िया कई बार लोगों को निशाना बना कर जान ले ली है।

भेड़ियों के हमले को लेकर सोमवार की शाम एक्स पर सपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर यूपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि उप्र की तराई में चाहे बहराइच हो, पीलीभीत, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी या अन्य कोई जगह, सब जगह से जंगली जानवरों के आदमखोर होने की खबरें आ रही हैं जिससे प्रदेशवासियों के हताहत होने के दुखद समाचार मिल रहे हैं। ऐसे हादसे दो तरह से भाजपा सरकार की नाकामी को दर्शाते हैं। एक तरफ़ भाजपा राज में जंगलों की अवैध कटाई से पशुओं के निवास स्थान मतलब ‘वन’ घट रहे हैं जिससे उनके जीवन-चक्र में भोजन की कमी हो रही है। दूसरी तरफ ये वन विभाग की लापरवाही का भी संकेत है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के विधायक जी दिखावटी सहानुभूति का प्रदर्शन करने के लिए हाथ मे बंदूक लेकर आदमखोर पशु के पद चिन्हों को तलाशने का काम करने का वीडियो बनवाकर, सोशल मीडिया पर अपने झूठे जन-सरोकार को दर्शा रहे हैं। इसका मतलब उन्हें अपनी ही सरकार के न मंत्रालयों पर भरोसा है, न विभागों पर। भाजपा विधायक से आग्रह है कि किसी की मृत्यु पर ऐसे असंवेदनशील तरीक़े से पेश न आएं, कुछ ठोस उपाय करें, जिससे जनता का अनमोल जीवन बचाया जा सके।

Next Story