Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार का पर्चा वापस लेने पर सीएम मोहन यादव बोले- सपा और कांग्रेस ने प्रदेश में टेक दिए घुटने

Khursheed Saifi
29 April 2024 12:18 PM GMT
इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार का पर्चा वापस लेने पर सीएम मोहन यादव बोले- सपा और कांग्रेस ने प्रदेश में टेक दिए घुटने
x

लखनऊ। कांग्रेस के अक्षय कांति बम ने इंदौर की हॉट सीट से अपना नामांकन वापस लेकर सोमावार को बीजेपी पार्टी का दामन थाम लिया है। ऐसे में यहां से भाजपा के लिए रास्ता साफ हो गया है। लोकसभा चुनावों के बीच मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। यहां से उन्होंने कहा कि आज पूरा यूपी मोदीमय हो गया है और इस चुनाव में भाजपा पार्टी 29 सीटों पर प्रचंड जीत दर्ज करने जा रही है। सीएम ने कहा कि एमपी में कांग्रेस और सपा ने घुटने टेक दिए हैं।

सीएम मोहन ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 28 सीटों और समाजवादी पार्टी के बीच एक सीट को लेकर समझौता हुआ है। वहीं, खजुराहो लोकसभा सीट से पहले ही अपनी गलती की वजह से नामांकन वापस ले लिया है जो एक तरह से जानबूझकर कर फॉर्म में गलती की थी और कलेक्टर पर आरोप लगाए। कांग्रेस ने प्रशासन पर आरोप लगाया। जबकि उस समय साफ किया गया था कि जब कोई उम्मीदवार फॉर्म भरता है तब दो-दो जगह हस्ताक्षर नहीं करता है तो इसका मतलब है कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहता है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने एमपी में घुटने टेक दिए हैं और अब वह लड़ना ही नहीं चाहते है। ये पीएम मोदी और लोकतंत्र की ताकत है।

बता दें कि इंदौर से भाजपा के शंकर लालवानी मौजूदा सांसद हैं और यहां से दूसरी बार मैदान में है। 2019 के चुनाव में यहां से पंकज सिंघवी की हार हुई थी। उन्हें 22.16% प्रतिशत वोट मिले थे। जबकि भाजपा के उम्मीदवार को 45.46% मिले।

Next Story