Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

32 लाख करोड़ रुपये के निवेश से एक करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार- योगी आदित्यनाथ

32 लाख करोड़ रुपये के निवेश से एक करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार- योगी आदित्यनाथ
x
मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने तेजी से उत्तर प्रदेश के अधोसंरचना को विश्वस्तरीय बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने से पूरे प्रदेश के विकास को और गति मिलेगी।

गलगोटिया विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुनील गलगोटिया और सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान औद्योगिक निवेशकों, शिक्षा क्षेत्र और प्रदेश में अच्छी कानून व्यवस्था पर चर्चा हुई। सुनील गलगोटिया ने इसका श्रेय मुख्यमंत्री को देते हुए कहा कि राज्य में आने वाले 32 लाख करोड़ रुपये के भारी निवेश से करीब एक करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा. ये सब इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि देश की सबसे अच्छी कानून व्यवस्था आज यूपी में है. इंडस्ट्री का भरोसा बढ़ा है।

सुनील गलगोटिया ने कहा, 'आज निवेशक उत्तर प्रदेश में कहीं और जाने के बजाय निडर होकर काम कर पा रहे हैं।' मुख्यमंत्री के साथ अपना दुख साझा करते हुए उन्होंने बताया कि गलगोटिया समूह को कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत कमजोर होने के कारण शुरुआत में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा. हर वक्त डर के माहौल में काम करना पड़ता है। लेकिन आज योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व के कारण हम प्रदेश के युवाओं को बिना किसी डर के गुणवत्तापूर्ण विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने में सक्षम हैं।

गलगोटिया विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने कहा, ''इस सरकार ने निजी विश्वविद्यालय अधिनियम-2019 बनाने की पहल की है. मुख्यमंत्री ने हमें आश्वस्त किया है कि सरकार ने उच्च शिक्षा में निजी क्षेत्र को हर संभव सहयोग और प्रोत्साहन का मार्ग प्रशस्त किया है.'' यह देश में उत्कृष्ट शिक्षण संस्थानों का हब बनने की ओर तेजी से अग्रसर है.सुनील गलगोटिया ने मुख्यमंत्री को एक रोचक तथ्य से अवगत कराया.बताया कि पहले जहां उत्तर भारत के युवा उच्च शिक्षा के लिए दक्षिण भारत जाते थे, वहां का माहौल अब बदल गया है. सरकार से सक्रिय समर्थन मिलने के बाद पूरी तरह से बदल गया अब दक्षिण भारत सहित अन्य राज्यों के छात्र उत्तर प्रदेश के शिक्षण संस्थानों की ओर रुख करने लगे हैं।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने तेजी से उत्तर प्रदेश के अधोसंरचना को विश्वस्तरीय बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनने से पूरे प्रदेश के विकास को और गति मिलेगी। इससे प्रदेश के युवाओं को हर स्तर पर बड़ी संख्या में रोजगार प्राप्त होगा। उनमें जोश का संचार होगा। मुख्यमंत्री जी के संकल्प, इच्छाशक्ति और दूरदृष्टि से प्रदेश निश्चित रूप से देश और दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाएगा।

Next Story