Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

क्या स्वाति मालीवाल मारपीट का मामला दिल्ली में चुनाव पर असर डालेगा ? केजरीवाल को भय तो भाजपा के हाथ में लड्डू ! पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार...

Neelu Keshari
22 May 2024 7:37 AM GMT
क्या स्वाति मालीवाल मारपीट का मामला दिल्ली में चुनाव पर असर डालेगा ? केजरीवाल को भय तो भाजपा के हाथ में लड्डू ! पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार...
x

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार द्वारा मारपीट का मामला लगातार गरमाता जा रहा है। 25 मई को दिल्ली में 7 सीटों पर चुनाव है और यह सवाल उठ खड़ा हुआ है कि क्या इस घटना का असर दिल्ली में चुनाव पर पड़ेगा ? क्या दिल्ली में महिलाएं अपना मत तय करने से पहले इस घटना पर विचार करेंगी ? हालांकि इस पर विचार करने के लिए अब सिर्फ दो दिनों का समय है। इसलिए भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों अपने पक्ष को मजबूत करने के भरपूर प्रयास में लगी है ताकि वह अपनी तरफ महिला वोटर को खींच सके। इस प्रयास में कौन कितना सफल होगा यह तो रिजल्ट बताएगा। फिलहाल की जो स्थिति है उसमें आम आदमी पार्टी भयभीत है तो वहीं भाजपा के हाथ में लड्डू है क्योंकि उन्हें यह मामला एक मजबूत चुनावी हथकंडा के रूप में मिला है। वैसे अगर पुलिस की जांच रिपोर्ट निष्कर्ष के करीब भी पहुंच जाए तो कुछ ना कुछ तस्वीर साफ हो जाएगी कि इस मामले का कितना असर महिला मतदाताओं पर पड़ेगा। जहां तक जांच की बात है तो पुलिस आज विभव कुमार को मुंबई से लेकर दिल्ली पहुंच चुकी है। उन्हें मुंबई इसलिए ले जाया गया क्योंकि यहां उन्होंने फोन फॉर्मेट किया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि विभव कुमार ने मुंबई में जहां-जहां जाने को कहा वहां पुलिस गई लेकिन कुल मिलाकर विभव ने पुलिस को सहयोग नहीं किया जबकि कल विभव कुमार का पुलिस रिमांड खत्म हो जाएगा। अब इस मामले में गठित एसआईटी सीसीटीवी फुटेज से प्रमाण निकलने में जुटी है।

'तुम हजारों की फौज खड़ी कर दो, अकेले सामना करूंगी क्योंकि सच मेरे साथ है' : स्वाति मालीवाल

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया है कि पार्टी के नेताओं पर उनके खिलाफ गंदी बातें और पर्सनल फोटोज लीक करने का दबाव बनाया जा रहा है। स्वाति मालीवाल ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर यह दावा किया है। उन्होंने एक्स पर कहा कि कल पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया। उसने बताया कैसे सब पर बहुत ज्यादा दबाव है, स्वाति के खिलाफ गंदी बातें बोलनी हैं, उसकी पर्सनल फोटोज लीक करके उसे तोड़ना है। ये बोला जा रहा है कि जो उसको सपोर्ट करेगा उसको पार्टी से निकाल देंगे। किसी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की और किसी को ट्विट्स करने की ड्यूटी मिली है। किसी की ड्यूटी है अमरीका में बैठे वॉलंटियर्स को फोन करके मेरे खिलाफ कुछ निकलवाना। आरोपी के कुछ करीबी बीट रिपोर्टर्स की ड्यूटी है कुछ फर्जी स्टिंग ऑपरेशन बनाकर लाओ।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि तुम हजारों की फौज खड़ी कर दो, अकेले सामना करूंगी क्योंकि सच मेरे साथ है। मुझे इनसे कोई नाराजगी नहीं है, आरोपी बहुत शक्तिशाली आदमी है। बड़े से बड़ा नेता भी उससे डरता है। किसी की हिम्मत नहीं उसके ख़िलाफ़ स्टैंड ले पाए। मैं किसी से उम्मीद भी नहीं करती। दुख इस बात का लगा कि दिल्ली की महिला मंत्री कैसे हंसते मुस्कुराते पार्टी की एक पुरानी महिला साथी का चरित्र हरण कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने अपनी स्वाभिमान की लड़ाई शुरू की है, इंसाफ मिलने तक लड़ाई लड़ती रहूंगी। इस लड़ाई में मैं पूरी तरह अकेली हूं पर हार नहीं मानूंगी।

रिंकिया के पापा... पर मनोज तिवारी का क्या कहना

अरविंद केजरीवाल अपनी सभाओं में लोगों से रिंकिया के पापा को वोट नहीं डालने की अपील कर रहे है। बता दें कि इस गाना को मनोज तिवारी ने गाया है। मनोज का कहना है कि गाने में रिंकिया से मतलब बेटियों से है। उन्होंने कहा कि बेटियों के लिए यह गाना गाया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बेटियों की दुश्मन है, इस बात का प्रमाण स्वाति मालीवाल मारपीट कांड है। वहीं भाजपा नेता संबित पात्रा ने कहा कि आप महिलाओं की वकालत करती रही है लेकिन उनके अपने ही घर में महिलाओं को अपमानित करने की शर्मनाक घटना घटी है। इस बीच भाजपा नेता शाजिया इल्मी बार-बार यह पूछ रही है कि इस मामले में अरविंद केजरीवाल अब तक खामोश क्यों है। उनका ये सवाल सिर्फ उनका नहीं तमाम लोगों का भी है। देखने की बात होगी कि क्या यह सवाल चुनाव में रंग दिखाएगा।

Next Story