Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

मध्य प्रदेश में किसकी चलेगी, कोण होगा करप्शन नाथ और कोण होगा एक्सेप्टेड मामा 

vaishali malewar
19 July 2023 8:06 AM GMT
मध्य प्रदेश में किसकी चलेगी, कोण होगा करप्शन नाथ और कोण होगा एक्सेप्टेड मामा 
x
चुनाव आते ही सभी पॉलिटिकल पार्टियां अपने अपने स्तर पर खुद को अच्छा और दूसरे को बुरा दिखाने की कोशिश करते रहते हैं। इसके लिए कई आरोप प्रत्यारोप भी होते हैं। पर इस तरह से पोस्टर वॉर के कारण खुद कांग्रेसी सवालों के घेरे में आ रहा है।

2024 के लोकसभा इलेक्शन (Lok sabha Election) से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विधानसभा के चुनाव होने हैं। जहां पर सियासी सरगर्मियां हर दिन बढ़ती जा रही है। इसी बीच कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) के बीच शुरू हुए पोस्टर वॉर ने तूल पकड़ लिया है। दरअसल मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) नेता कमलनाथ (Kamal Nath) के खिलाफ पोस्टर लगाए हैं। जिनमें उन्हें करप्शन नाथ के नाम से संबोधित किया गया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) जो कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी है, उनके नाम से फोन पे के पोस्टर लगाए गए हैं। जिसमें शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का फोटो स्कैन पर निकाला गया है और नीचे लिखा गया है एक्सेप्टेड मामा।

कुल मिलाकर दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं और यह पोस्टर आपको पूरे राज्य में चिपके हुए नजर आएंगे। इस बीच फोन पे द्वारा कांग्रेस (Congress) के इस कदम पर सवाल उठाए गए हैं। फोन पे का कहना है कि फोन पे किसी भी राजनीतिक पार्टी का ब्रांड नहीं है ऐसे में किसी भी राजनीतिक अभियान के लिए फोन पे का इस्तेमाल करना गलत है।

साथ ही फोन पे ने यह भी ट्वीट किया कि उनके कंपनी का एक रजिस्टर्ड ट्रेडमार्क है और इसका अनधिकृत तरीके से इस्तेमाल करने के लिए वह मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) पर कार्यवाही कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने उनके पोस्टर हटवाने के लिए निवेदन भी किया है। यह सभी मामले 26 जून को चर्चा में आए जब मध्य प्रदेश कांग्रेस द्वारा यह पोस्टर फेसबुक पर शेयर किया गया।

क्या है पोस्टर में

सबसे पहले भोपाल में कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) के पोस्टर लगे। जिन पर लिखा था वांटेड करप्शन नाथ। पोस्टर में क्यूआर कोड भी था। साथ में लिखा था। घोटाले से बचने के लिए स्कैन करें। मामले पर बीजेपी नेताओं ने कहा कि उनका इन पोस्टरों से कोई लेना-देना नहीं है। पर सवाल उठता है अगर उन्होंने नहीं किया तो किसने किया। इसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के पोस्टर लगा दिए गए। उस पर लिखा है 50 परसेंट लाओ और काम कराओ।

पोस्ट के जरिए बीजेपी (BJP) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं। साथ में फोन पे का लोगो और स्केनर भी था। कांग्रेस पार्टी के स्टूडेंट विंग ने इस पोस्टर को फेसबुक पर शेयर किया जिसके बाद फोन पर द्वारा इस पर आपत्ति जताई गई। चुनाव आते ही सभी पॉलिटिकल पार्टियां अपने अपने स्तर पर खुद को अच्छा और दूसरे को बुरा दिखाने की कोशिश करते रहते हैं।

इसके लिए कई आरोप प्रत्यारोप भी होते हैं। पर इस तरह से पोस्टर वॉर के कारण खुद कांग्रेसी सवालों के घेरे में आ रहा है। कमलनाथ का पोस्टर बीजेपी ने लगाया या नहीं लगाया इसका कोई सबूत नहीं है क्योंकि ना तो उनके किसी ने उस फोटो को ट्वीट किया है ना ही शेयर। पर कांग्रेस के अपने ही स्टूडेंट विंग द्वारा इस तरह से पोस्ट को शेयर करने के कारण सीधे शक की सुई कांग्रेस पर जाती है। जिस कारण वे खुद ही फोन पे जैसी कंपनी के निशाने पर आ गए हैं। देखना होगा कि जनता आखिर इस पोस्टर में से किससे सच्चा और झूठा मानती। जल्दी मध्य प्रदेश में चुनाव होने हैं और दोनों ही पार्टियां अपने-अपने स्तर पर कमर कस चुकी है।

Next Story