Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

जब 1995 में सपा ने मुझ पर जानलेवा हमला किया तब कहां थी..., मायावती ने 29 साल पुराने गेस्टहाउस कांड को कांग्रेस पर उठाए सवाल, बीजेपी को लेकर कही ये बात

Neelu Keshari
26 Aug 2024 5:32 AM GMT
जब 1995 में सपा ने मुझ पर जानलेवा हमला किया तब कहां थी..., मायावती ने 29 साल पुराने गेस्टहाउस कांड को कांग्रेस पर उठाए सवाल, बीजेपी को लेकर कही ये बात
x

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 29 साल पुराने गेस्टहाउस कांड को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक के बाद एक पोस्ट करते हुए कांग्रेस पर सवाल पर उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सपा जिसने 2 जून 1995 में बीएसपी द्वारा समर्थन वापिसी पर मुझ पर जानलेवा हमला कराया था तो इस पर कांग्रेस कभी क्यों नहीं बोलती है? जबकि उस दौरान केन्द्र में रही कांग्रेसी सरकार ने भी समय से अपना दायित्व नहीं निभाया था।

मायावती ने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा कि तभी फिर कांशीराम को अपनी बीमारी की गम्भीर हालत में भी हॉस्पिटल छोड़कर रात को इनके गृह मंत्री को भी हड़काना पड़ा था तथा विपक्ष ने भी संसद को घेरा, तब जाकर यह कांग्रेसी सरकार हरकत में आई थी। क्योंकि उस समय केन्द्र की कांग्रेसी सरकार की भी नीयत खराब हो चुकी थी, जो कुछ भी अनहोनी के बाद यहां यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाकर, पर्दे के पीछे से अपनी सरकार चलाना चाहती थी, जिनका यह षड़यंत्र बीएसपी ने फेल कर दिया था। उस समय सपा के आपराधिक तत्वों से बीजेपी सहित समूचे विपक्ष ने मानवता और इंसानियत के नाते मुझे बचाने में जो अपना दायित्व निभाया है तो इसकी कांग्रेस को बीच-बीच मे तकलीफ क्यों होती रहती है, लोग सचेत रहें।

मायावती ने एक बार फिर एससी-एसटी आरक्षण को लेकर सपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बीएसपी वर्षों से जातीय जनगणना के लिए पहले केन्द्र में कांग्रेस पर और अब बीजेपी पर भी अपना पूरा दबाव बना रही है, जिसकी पार्टी वर्षों से इसकी पक्षधर रही है तथा अभी भी है लेकिन जातीय जनगणना के बाद, क्या कांग्रेस SC, ST व OBC वर्गों का वाजिब हक दिला पायेगी? जो SC/ST आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर को लेकर अभी भी चुप्पी साधे हुए है, जवाब दे।

Next Story