Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

इस्राइल ने लेबनान के 300 ठिकानों पर किया हमला तो गुर्राया हिज्बुल्ला! आखिर कैसे रुकेगी जंग?

Tripada Dwivedi
23 Sep 2024 12:41 PM GMT
इस्राइल ने लेबनान के 300 ठिकानों पर किया हमला तो गुर्राया हिज्बुल्ला! आखिर कैसे रुकेगी जंग?
x

नई दिल्ली। इस्राइल और लेबनान के बीच तनाव दिन प्रति बढ़ता ही जा रहा है। इस्राइल ने लेबनान के 300 ठिकानों पर हमला किया है। आज यह दावा इ्स्राइली सेना की ओर से किया गया है। मगर अब तक लेबनान और हिज्बुल्ला की तरफ से हमलों को लेकर कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

दोनों ने एक दूसरे की सीमा पर हमला तेज करने की धमकी दी है। इस्राइल ने अपने खिलाफ हमास का साथ देने के लिए हिजबुल्ला के ऊपर हमले कर रहा है। लगातार कई दिनों से इस्राइल ने हिजबुल्ला के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई की है। पहले पेजर, फिर वायरलैस सीरियल ब्लास्ट उसके बाद हवाई हमले किए।

बता दें रविवार को हिज्बुल्ला ने उत्तरी इस्राइल में 100 से अधिक रॉकेट दागे थे। रॉकेट इस्राइल के हाइफा शहर के पास गिरे थे। इस हमले में चार लोग घायल हो गए। वहीं रॉकेट हमले के बाद हिज्बुल्ला के उपनेता नईम कासिम ने खुली लड़ाई का एलान किया था। इसके बाद भड़की इस्राइली सेना ने पलटवार में हिजबुल्ला के टॉप कमांडर इब्राहिम अकील को ढेर कर दिया। इब्राहिम अकील हिजबुल्ला में दूसरे नंबर पर है, जो सीधे चीफ हसन नसरल्लाह को रिपोर्ट करता था।

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया था कि दक्षिणी क्षेत्रों में इस्राइली हमलों में तीन लोग मारे गए जबकि हिजबुल्ला ने पुष्टि की कि उसके दो लड़ाके मारे गए।

Next Story